विवाहिता की हत्या, आठ लोगों पर मामला दर्ज, हत्या कर मामले को आत्महत्या बनाने का किया प्रयास

बछवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: राकेश कुमार। दियारा क्षेत्र के चमथा तीन पंचायत के वार्ड तीन में विवाहिता की हत्या कर आत्महत्या साबित किए जाने के प्रयास का सनसनीखेज मामला सामने आया है। इस बाबत मृतका की बहन ने बछवाड़ा थाने में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। आवेदक फुलपरी देवी नें बताया कि मेरी बहन पुनम कुमारी की शादी विगत दस वर्षों पुर्व हिन्दू रिति-रिवाज के अनुसार चमथा चक्की निवासी विन्देश्वर राय के साथ सम्पन्न हुइ थी। इस बीच छोटी-छोटी बातों को लेकर मेरी बहन का ससुर सुरज राय, भैसुर रामइकबाल राय एवं तीनों भतीजे मिलकर अक्सर प्रताडि़त एवं मारपीट किया करते रहते थे। जबकि मेरी बहन का पति रोजी-रोटी कमाने को लेकर कलकत्ता में रहते हैं। मंगलवार को मेरी बहन के ससुराल वालों के द्वारा सुचना मिली की मेरी बहन की तबीयत खराब है।

Advertisements

जब मैं वहां पहुंची तो देखा कि मेरी बहन का शव एक चौकी पर रखा है, और ऊपर टंगे पंखे में एक धोती लटका हुआ था। ससुराल वालों के द्वारा बताया गया कि मेरी बहन नें पंखे से लटक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। तत्पश्चात इसकी सूचना बछवाड़ा थाने की पुलिस को दी गई। घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस नें शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया। मामले को लेकर मृतिका की बहन नें कुल आठ लोगों को नामजद करते हुए हत्या कर दिए जाने का आरोप लगाकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

उल्लेखनीय है कि मृतिका अपने पिछे चार बच्चे क्रमश: सात वर्षीय मौसम कुमारी, छ: वर्षीय मरनी कुमारी व चार साल का पुत्र श्रवण कुमार व अंकुश को बेसहारा छोड़ कर चली गई। पिता परदेश में हैं गांव में मां की मौत के बाद चारो मासुम बेसहारा बच्चे का रो-रो कर बुरा हाल है। मामले को लेकर थानाध्यक्ष यशोदानंद पाड़े नें बताया कि मामले की जांच की जा रही है, जल्द हीं गुनाहगार कानून के शिकंजे में होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here