सरकारी स्कूलों के परिणाम शिक्षा स्तर बेहतर होने का सबूत: डा. राज

होशियारपुर((द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों का स्तर उठाने के लिए पिछले वर्षों में की गई मेहनत तथा नए प्रयासों के कारण साकारात्मक परिणाम सभी के सामने हैं। यह विचार हैं डा. राज कुमार विधायक चब्बेवाल के। अध्यापकों की मेहनत, उनकी ट्रेनिंग तथा नए शिक्षा मॉडल अपनाने के कारण ही लगातार दूसरे वर्ष पंजाब बोर्ड के सरकारी स्कूलों के परिणाम एफिलिएटिड व ऐसोसिएटिड स्कूलों से बेहतर रहे हैं।

Advertisements

इस वर्ष 94.2 प्रतिशत पास आऊट प्रतिशत दर्शाता है कि हम सभी सही मार्ग पर हैं। हमारी बच्चियों ने फिर लडक़ों से पढ़ाई में बाजी मारी है। ग्रामीण क्षेत्र के परीक्षार्थियों का प्रदर्शन भी बेहतर रहा है। डा. राज ने कहा कि हमारा होशियारपुर जिला स्तरीय रैंकिंग में 8वें नंबर पर है पर उन्हें यकीन है कि होशियारपुर के विद्यार्थी जल्द ही पहले स्थआन की रैंकिंग में होंगे।

इस मौके पर डा. राज ने समस्त परिक्षार्थियों, अध्यापकों, एजुकेशन डिपार्टमैंट तथा सरकार को इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए बधाई दी। उन्होंने एनआरआई पंजाबी भाईयों का भी विशेष धन्यवाद किया। जिनके सहयोग से पंजाब सरकार को सरकारी स्कूलों का बुनियादी ढांचा बेहतर करने, स्मार्ट स्कूलों में तबदील करने तथा शिक्षा का स्तर उठाने के अपने इरादों को अम्ली जामा पहनाने में मदद मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here