कारगिल युद्ध में भारतीय सेना ने पाक को हराकर दिया था महान शौर्य का परिचय: रमन घई

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब की तरफ से 21 वर्ष पहले कारगिल युद्ध में पाक सेना को हराकर भारतीय सेना नायकों ने जो महान शौर्य का परिचय दिया है उसके लिए देश हमेशा ही कारगिल युद्ध के शहीदों का ऋणि रहेगा। उक्त विचार यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब के अध्यक्ष डा. रमन घई ने जिला ईकाई की ओर से कारगिल शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित करने के लिए किए गए कार्यक्रम में उपस्थित कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहे। डा. रमन घई ने कहा कि कारगिल युद्ध में जिस तरह पाक ने मौके का फायदा उठाकर भारत की जमीन पर कब्जा करने की नापाक कोशिश की और भारतीय सैना ने जिस सहस से पाक सैनिकों का मुकाबला करते हुए कारगिल में भारत को विजय बनाया उसकी जितनी भी प्रशंसा की जाए कम है। डा. घई ने कहा कि भारतीय सेना की गिनती आज विश्व में सर्वोत्तम सेनाओं में की जाती है।

Advertisements

 यूथ सिटीजन कौंसिल पंजाब ने कारगिल विजय दिवस पर किया शहीदों को नमन

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना के महान परिक्रम से ही पाक सैना को मैदान छोडक़र कारगिल में भागना पड़ा था तथा भारतीय सेना ने सैनिकों के इस शौर्या से कागरिल की चोटियों पर तिरंगा लहराया था। डा. घई ने कहा कि हम सभी देशवासियों का फर्ज बनता है कि हम देश की सेना के इन नायकों को सदैव याद रखे व आने वाली नई पीढिय़ों को उनके परिक्रम की संबंधी जानकारी देते रहें। डा. घई ने आज से 21 वर्ष पहले कारगिल युद्ध में भारतीय सैना को विजय बनाने में अपनी शहादत देने वाले सैनिकों को यूथ सिटीजन कौंसिल की ओर से अपने श्रद्धासुमन अर्पित किए।

इस अवसर पर कौंसिल के जिला अध्यक्ष डा. पंकज शर्मा ने कारगिल युद्ध में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धासुमन अर्पित करते हुए कार्यकर्ताओं के साथ दो मिनट का मौन रखकर शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष डा. पंकज शर्मा, मोहित संधू, नगर अध्यक्ष डा. वशिष्ट कुमार, कुलभूषण सेठी, डा. राज कुमार, नरेश कोच, अशोक गोल्डी, राज कुमार शर्मा, तरुण सिक्का, हरीश बेदी, पवन शर्मा, अश्विनी छोटा, यशु जैन, रमनीश घई, सुनील सेठी, कृपाल धामी, हरप्रीत, जसवीर सिंह, प्रदीप शाह, हरजीत सिंह, दलजीत सिंह, प्रो. चंद्र मोहन, पंडित वकील तिवारी, वनीत पटियाल आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here