5 अगस्त से खेल विभाग के खिलाडिय़ों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देने के लिए पूरी तरह तैयार: राणा सोढी

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी ने आज कहा कि राज्य के खिलाडिय़ों को 5 अगस्त से ऑनलाइन प्रशिक्षण देने के लिए खेल विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है। कोविड-19 महामारी के बाद स्थिति सामान्य होने पर करवाए जाने वाले प्रांतीय, राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों के लिए खिलाडिय़ों को तैयार रखने और नयी खेल तकनीकों से अवगत करवाने पर जोर देते हुए राणा सोढी ने खेल विभाग के डायरैक्टर, ज्वाइंट डायरैक्टर, राज्य भर के जिला खेल अफसरों और प्रशिक्षकों को हिदायत की कि वह इस पहलकदमी के लिए जोर शोर से काम करें।

Advertisements

उन्होंने कहा कि ऑनलाइन प्रशिक्षण और कोचिंग एक तरफ उभरते हुए और स्थापित खिलाडिय़ों को इस महामारी के दौरान अगले टूर्नामेंटों के लिए तैयार रखेगा, जबकि दूसरी तरफ खिलाडिय़ों में इस खतरनाक बीमारी के साथ लडऩे की भावना पैदा की जायेगी। इसलिए खेल और युवक सेवाओं विभाग ने राज्य भर के खिलाडिय़ों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देने का फैसला किया है। अन्य विवरण देते हुए राणा सोढी ने कहा कि राज्य सरकार राज्य में खेल के लिए बुनियादी ढांचा और कोचिंग सुविधाओं को मजबूत करने के लिए वचनबद्ध है। राज्य भर के प्रशिक्षकों के साथ ऑनलाइन मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए उन्हांने खिलाडिय़ों के लिए इस प्रशिक्षण के लिए सभी जरुरी प्रबंध पूरे करने के आदेश दिए। राणा सोढी ने यह भी हिदायत की कि उभरते हुए और स्थापित खिलाडिय़ों को ऑनलाइन प्रशिक्षण देने के दौरान सभी तय मापदण्डों का सख्ती के साथ पालन सुनिश्चित किया जाये जिससे खिलाड़ी हर समय टूर्नामेंटों के लिए तैयार रहें।

खिलाडिय़ों के पोषण में कोई कमी न आने देने की हिदायत करते हुए उन्हांने कहा कि खिलाडिय़ों को खुराक और स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के बारे में भी बताया जाये जिससे वह कोरोना बीमारी से बच सकें। खेल मंत्री ने कहा कि हमारा मंतव्य यह है कि खिलाडिय़ों को खेल की जरूरत के मुताबिक तैयार रखा जा सके जिससे जब वह फिर से मैदान पर आएं तो शारीरिक तौर पर फिट हों। खिलाडिय़ों का फिटनैस स्तर, लचीलापन और चुस्ती फुर्ती बरकरार रखने के लिए उनको अपना खेल जारी रखने के लिए लगातार प्रेरित किया जा रहा है। ऑनलाइन कोचिंग के साथ खिलाडिय़ों को व्यस्त रखने में मदद मिलेगी। इस दौरान खेल डायरैक्टर डी.पी.एस. खरबन्दा ने खेल स्टेडियम सैक्टर-78 मोहाली का दौरा किया और जमीनी हालात का जायजा लिया। उन्हांने अपने दौरे के दौरान खेल सुविधाओं खास तौर पर एथलैटिक ट्रैक के नवीनीकरण पर जोर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here