श्री शिवरात्रि एवं उत्सव कमेटी ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर शोभायात्रा निकालने संबंधी जिलाधीश को सौंपा ज्ञापन

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। श्री शिवरात्रि एवं उत्सव कमेटी की विशेष बैठक कमेटी के प्रधान हरीश खोसला की अध्यक्षता में सिद्ध पीठ मां कमाख्या देवी श्री कामेश्वर महादेव मंदिर में हुई। जिसमें 10 अगस्त को निकाली जाने वाली श्री कृष्ण जन्माष्टमी संबंधी विचार-विमर्श किया गया। इस संबंधी जानकारी देते हुए प्रधान हरीश खोसला ने बताया कि श्री शिवरात्रि एवं उत्सव कमेटी गत 28 वर्षों से शिवरात्रि एवं जन्माष्टमी की विशाल शोभायात्रा निकालते आ रही है। लेकिन इस बार संस्था की तरफ से कोविड-19 महामारी को मुख्य रखते हुए विशाल शोभायात्रा को सूक्ष्म रूप से निकालने का फैसला किया।

Advertisements

शोभायात्रा में 100 से अधिक संख्या में नहीं शामिल होंगे लोग

खोसला ने बताया कि इस बार कमेटी शोभायात्रा में दूसरे मंदिरों को आमंत्रित नहीं किया जाएगा, केवल (डोला) भगवान श्री कृष्ण राधा के स्वरूप का रथ व रथ के आगे केवल एक भजन मंडली ही होगी। उन्होंने बताया कि शोभायात्रा में मास्क लगाना अनिवार्य होगा और इस दौरान संस्था द्वारा शोभायात्रा में आए लोगों को बकायदा सैनेटाइज भी साथ-साथ किया जाएगा। शोभायात्रा से मार्ग संबंधी जानकारी देते हरीश खोसला ने बताया कि इस बार 10 अगस्त को शोभायात्रा ऊं श्री दुर्गा माता मंदिर बस्सी ख्वाजु से शाम 5 बजे आरम्भ होकर गोशाला बाजार, बैंक बाजार, कनक मंडी, दाल बाजार, कश्मीरी बाजार, घंटाघर, जालंधर रोड, कमालपुर चौक, बस स्टैंड, हीरा कालोनी से होती हुई पुन मंदिर में विश्राम करेगी।

इस अवसर पर उन्होंने पंजाब के उद्योग मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा से भी मांग की है कि वह मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह हिन्दू समाज की धार्मिक आस्था का ख्याल रखते हुए शोभायात्रा को सुक्ष्म रुप में निकालने की आज्ञा दें और इस संबंधी कमेटी ने जिलााधीश अपनीत रियात को भी एक मांग पत्र सौंपा। इस अवसर पर रमन शर्मा, ओंकार बाली, कृष्ण गोपाल आनंद, कृपा सिंह, रमेश गंभीर, राजकुमार शर्मा, कपिल शर्मा, बलदेव शर्मा, विनय कुमार, पं. तुलसी आदि सदस्य मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here