पंजाब समाज कल्याण बोर्ड की चेयरपरसन रंधावा ने सुपरवाईजऱों व आंगनवाड़ी वर्करों को खाली पद भरने के लिए कहा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। सरहद्दी इलाकों में बच्चों एवं महिलाओं के कल्याण के लिए चलती स्कीमों की प्रगति का जायज़ा लेने के लिए ऑनलाइन रखी मीटिंग के दौरान पंजाब राज्य समाज कल्याण बोर्ड चण्डीगढ़ की चेयरपरसन गुरशरन कौर रंधावा ने सभी बाल विकास प्रोजैक्ट अफसरों (सी.डी.पी.ओज़) को ब्लाकों के सुपरवाईजऱों, आंगनवाड़ी वर्करों और हैल्परों के खाली पड़े पद भरने के लिए कहा है जिससे सभी ब्लॉकों में कल्याण स्कीमें बेहतर ढंग से लागू हों।

Advertisements

चेयरपरसन ने बोर्ड अधीन आते राज्य के सरहदी जिलों अमृतसर (हर्षा छीना), गुरदासपुर (डेरा बाबा नानक), फाजिल्का (खुईया सरवर), फिऱोज़पुर (मक्खू) और तरन तारन (भिक्खीविंड) में चल रहे आई.सी.डी.एस. ब्लॉकों के बाल विकास प्रोजैक्ट अफ़सर क्रमवार मीना, कुसम शर्मा, संजू, सुदेश,ज्योति कालड़ा और आई.सी.डी.एस. ब्लॉकों के सीनियर सहायकों के साथ बोर्ड के सचिव अभिषेक कुमार और बोर्ड के अन्य कर्मचारियों के साथ की मीटिंग के दौरान चेयरपरसन ने कोरोना से बचने के लिए मास्क और सैनेटाईजऱ का प्रयोग करने और सामाजिक दूरी अपनाने और दूसरों को भी जागरूक करने के लिए कहा।

ब्लॉकों में स्कीमों की प्रगति की समीक्षा के बाद बच्चों एवं महिलाओं के लिए चलाई जाती कल्याण स्कीमों को ब्लॉक स्तर पर बेहतर ढंग से लागू करने के बारे में विस्तार से चर्चा हुई। चेयरपरसन ने कहा कि ब्लॉकों के सुपरवाईजऱों, आंगनवाड़ी वर्करों और हैल्परों के खाली पड़े पद पंजाब सरकार की हिदायतों की पालना करते हुए भरे जाएँ जिससे सभी ब्लॉकों का कामकाज और ज्यादा सुचारू ढंग से चल सके। इसके अलावा पाँच ब्लॉकों के प्रशासनिक मसलों संबंधी भी बातचीत हुई और कई मामलों का चेयरपरसन ने मौके पर ही निर्णय किया। चेयरपरसन रंधावा ने सभी सी.डी.पी.ओज़. और ब्लॉकों के सीनियर सहायकों को ब्लॉकों के काम को बढिय़ा ढंग से चलाने के लिए तनदेही से काम करने की हिदायत की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here