एनएसयूआई ने भारत छोड़ो आंदोलन की वर्षगाठ पर छात्र सत्यग्रह का आयोजन कर मोदी सरकार के खिलाफ जताया रोष

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: गुरजीत सोनू। होशियारपुर एनएसयूआई ने जिला अध्यक्ष रिशू आदिया की अध्यक्षता में भारत छोड़ो आंदोलन की 78वीं वर्षगाठ पर छात्र सत्यग्रह की आयोजन किया और केन्द्र की मोदी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस मौके पर उन्होंने विद्यार्थियों की 6 माह की फीस माफी, कोरोना काल में परीक्षाएं रद्द करने, समैस्टर फीस माफी की मांग करते हुए नई शिक्षा नीति को शिक्षा के व्यापारिकरण एवं निजीकरण को बढ़ावा देने वाली नीति करार दिया। इस मौके पर रिशू आदिया ने अपने साथियों साहित सभी युवा छात्रों की आवाज़ बुलंद करते हुए कहा कि कोरोना काल में हर क्षेत्र प्रभावित हुआ है तथा इसका सबसे अधिक असर शिक्षा क्षेत्र पर पड़ा है।

Advertisements

 

उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को स्कूलों एवं कालेजों द्वारा फीसों के लिए मजबूर किया जा रहा है तथा आर्थिक स्थिति अधिकतर परिवारों की ठीक न होने से वे फीस नहीं दे पा रहे। लेकिन, शिक्षण संस्थान जबरन फीस वसूली कर रहे हैं। रिशू ने कहा कि केन्द्र सरकार द्वारा लाई जा रही नई शिक्षा नीति से शिक्षा के क्षेत्र में निजीकरण बढ़ेगा और शिक्षा महंगी होने से बहुत सारे बच्चे इससे वंचित रह जाएंगे और मोदी सरकार यही चाहती है कि सदियों से दबे कुचले लोगों के बच्चे अच्छी शिक्षा प्राप्त करके बड़े पदों पर आसीन न हो जाएं,

लेकिन कांग्रेस केन्द्र के जनविरोधी फैसलों को लागू नहीं होने देगी और हर स्तर पर संघर्ष करेगी। इस मौके पर हेमत कुमार, मनिंदर सिंह, जसविंदर सिंह, लव सिंह, अभी, जस्सा, दविंदर, साहिल आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here