लंबे समय से गऊधन की सेवा करने वाली संस्थाओं को किया जाएगा सम्मानित :सचिन शर्मा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब गऊ सेवा आयोग द्वारा पंजाब सरकार को भेजे गए प्रस्ताव कि कोरोना महामारी समेत आम हालातों में भी गऊधन की सेवा करने वाले व्यक्तियों और समाज सेवीं जत्थेबंदियों का सम्मान किया जाए, को पंजाब सरकार ने मान लिया है। यह जानकारी देते हुए आयोग के चेयरमैन सचिन शर्मा ने पंजाब सरकार के पशु पालन, मछली पालन और डेयरी विकास विभागों के प्रमुख सचिव स. जसपाल सिंह का विशेष धन्यवाद किया है। सचिन शर्मा ने बताया कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के निर्देशों के अंतर्गत प्रमुख सचिव द्वारा जारी किए गए पंजाब सरकार के आदेशों में कहा गया है कि 15 अगस्त स्वतंत्रता दिवस, 26 जनवरी गणतंत्र दिवस और अन्य मौकों पर गऊधन की सेवा करने वाली संस्थाओं को सम्मानित किया जाएगा।

Advertisements

चेयरमैन ने बताया कि जो व्यक्ति या संस्थाएं गऊधन की सेवा, कल्याण, सुरक्षा, रख-रखाव और विशेषत: बेसहारा गऊधन और बीमार व घायल गऊओं की लंबे समय से सेवा करने समेत कोरोना महामारी के दौरान भी इन कामों को निरंतर जारी रख रहे हैं, ऐसी सामाजिक-धार्मिक जत्थेबंदियाँ को पंजाब सरकार द्वारा सम्मानित किया जाएगा। श्री शर्मा ने बताया कि यह प्रस्ताव और सुझाव पंजाब गऊ सेवा आयोग द्वारा प्रमुख सचिव स. जसपाल सिंह को भेजे गए थे, उन्होंने इसको स्वीकृत करते हुए राज्य के समूह डिप्टी-कमिश्नरों को जि़ला और तहसील स्तर पर संस्थाओं की हौसला अफज़ाई के लिए आदेश जारी कर दिए हैं। श्री शर्मा ने बताया कि इन संस्थाओं में विशेष तौर पर उन्होंने लोगों को भी सम्मानित किया जाएगा,

जिन्होंने समय रहते गऊधन की तस्करी को रोकने के लिए गऊ हत्या सम्बन्धी समय पर पुलिस को सूचना देकर दुर्भाग्यपूर्ण घटनाओं को रोकने के लिए सराहनीय प्रयास किया। उन्होंने कहा कि इस तरह होने से, इनसे प्रेरणा लेकर अन्य संस्थाएं / व्यक्ति भी इस नेक काम के लिए आगे आएंगे, जिससे राज्य सरकार द्वारा गऊधन की सुरक्षा और बेसहारा गऊधन की समस्या के हल के लिए किए जा रहे प्रयासों को और बढ़ावा मिल सकेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here