कूकानेट: ऑफ रोडिंग करने वालों पर चला पुलिस का डंडा, काटे 30 के चालान और कई पुलिस को देख भाग खड़े हुए

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: प्रीति पराशर। होशियारपुर की कंडी क्षेत्र में पड़ते गांवों की खड्डों एवं पहाड़ी क्षेत्र में ऑफ रोडिंग करने के अगर आप शौकीन हैं तो सावधान हो जाएं और अपनी इस आदत को सुधार लें, नहीं तो पुलिस व गांव निवासी आपको सुधार देंगे। क्योंकि, ऑफ रोडिंग के बहाने अपने नशे की लत को पूरा करने और एैश परस्ती करने वालों के खिलाफ गांव निवासियों ने कमर कस ली है और पुलिस को शिकायत देकर ऐसे लोगों पर कार्यवाही की मांग की है।

Advertisements

पुलिस ने लोगों की समस्या को समझते हुए कंडी क्षेत्र में पड़ते गांव कूकानेट में विशेष नाका लगाकर ऑफ रोडिंग के शौकीनों को इंसान बनने का पाठ तो पढ़ाया ही, साथ ही 30 लोगों के चालान भी काटे। पुलिस को इतने बड़े स्तर पर कार्यवाही करता देख कई मोटरसाइकिल एवं गाड़ी सवार तो दूर से ह भाग गए। जानकारी देते हुए गांव कूकानेट निवासियों ने बताया कि उनका गांव पहाड़ी क्षेत्र में बसा है तथा यहां कुदरत का सौंदर्य सभी को अपनी तरफ आकर्षित करता है। उन्होंने बताया कि ऑफ रोडिंग की आड़ में आसपास के कस्बों एवं शहर के लोग रविवार को उनके गांव में आकर बहुत यहां के वातावरण को दूषित करते हैं। उन्होंने बताया कि लोग यहां पर गाडिय़ों को तेज रफ्तार से दौड़ाते हैं और शराब आदि का सेवन करके हल्ला गुल्ला करते हैं और बोतलें इधर-उधर फेंक जाते हैं।

लोगों ने बताया कि वे गांव में खेतों एवं घरों तक पैदल जाते हैं ऐसे में टूटी बोतलों के कारण कई लोग घायल हो चुके हैं तथा बहु-बेटियों को भी खेतों में काम करना एवं घरों के बाहर निकलना दूभर हो जाता है। लोगों ने बताया कि उन्होंने कई बार लोगों से अपील की कि वह यहां न आया करें लेकिन पहुंच और पैसे के बल पर वह उन्हें डरा जाते थे। लेकिन पूरा गांव अब पूरी तरह से इनसे तंग आ चुका था और सभी ने भूंगा चौंकी में इसकी शिकायत की थी। जिस पर पुलिस ने तुरंत कार्यवाही को अमल में लाते हुए गांव निवासियों के सहयोग से ऑफ रोडिंग व नशा आदि करके गांव का माहौल खराब करने के साथ-साथ पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वालों को खूब सबक सिखाया। पुलिस कर्मियों ने कड़ी मशक्कत से वहां शोर मचाने वाले लोगों को पकड़ा और 30 लोगों के चालान काटे। पुलिस को इतने बड़े स्तर पर कार्यवाही करते हुए देख कई लोग दूर से ही भाग खड़े हुए। गांव निवासियों ने कार्यवाही के लिए पुलिस का धन्यवाद किया। पुलिस ने चेतावनी दी कि गांव निवासियों की शिकायत पर कार्यवाही की गई है तथा आगे भी विशेष चैकिंग जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि किसी को भी गांव का माहौल खराब करने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here