मुख्यमंत्री 12 अगस्त को करेंगे नौजवानों के लिए स्मार्ट फ़ोन स्कीम का आगाज़

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार द्वारा 12 अगस्त को नौजवानों को स्मार्ट फ़ोन बाँटने की स्कीम का आग़ाज़ किया जायेगा। यह प्रगटावा करते हुये मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने बताया कि राज्य सरकार ने अव्व्ल दर्जे के स्मार्ट फ़ोन मुहैया करवा कर राज्य के लोगों ख़ास कर नौजवानों के साथ अपना चुनावी वायदा पूरा करेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कोविड -19 के संकटकालीन समय में कुछ नौजवानों को ऑनलाइन शिक्षा सामग्री हासिल करने में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। यह फ़ोन नौजवानों को वैबसाईट पर मौजूद सूचना तक पहुँच करने के साथ-साथ स्कूल शिक्षा विभाग की ओर पढनय़ोग्य सामग्री हासिल में बहुत सहायक होंगे।

Advertisements

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आगे बताया कि सरकार ने जन्माष्टमी का पवित्र दिवस पर इस स्कीम को लांच करने के लिए चुना है। उन्होंने कहा कि संयोगवश अंतरराष्ट्रीय युवा दिवस भी 12 अगस्त को ही है। स्कीम की शुरुआत करने के लिए बड़े जलसा से गुरेज़ करने के लिए इस स्कीम को चण्डीगढ़ और पंजाब में 26 विभिन्न स्थानों से लांच किया जायेगा। इस दिन सभी जिलों हैडक्वाटर और कुछ प्रमुख शहर स्कीम की शुरुआती रस्म के घेरे में आऐंगे। हरजगह पर सम्बन्धित शहर /जिले के 15 विद्यार्थियों तक को ही बुला कर स्मार्ट फ़ोन सौंपे जाएंगे। गौरतलब है कि योग्य है कि राज्य सरकार ने 50,000 स्मार्ट फोनों की पहली खेप हासिल कर ली है और बाकी भी प्रक्रिया अधीन हैं।

हाल ही में मंत्रीमंडल ने पहले पड़ाव में राज्य के सरकारी स्कूलों के 12वीं कक्षा के सभी लडक़े और लड़कियों को स्मार्ट फ़ोन देने का फ़ैसला किया है। इस पड़ाव में 1.75 लाख फ़ोन दिए जाने हैं। मुख्यमंत्री ने नौजवानों की बेहतरी के लिए अपने संकल्प को दोहराया है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने कहा कि घर-घर रोजग़ार और कारोबार स्कीम की तरह यह स्कीम भी नौजवानों के लिए कारगर सिद्ध होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here