कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने आवारा सांड के हमले में मारे गए अंलकार के घर जाकर परिजनों से प्रकट की संवेदना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने गत दिनों आवारा सांड के हमले में मारे गए मोहल्ला भगत नगर के अंलकार सूद के घर जाकर उसके परिजनों से शोक प्रकट किया। इस दौरान उनके साथ जिलाधीश अपनीत रियात भी मौजूद थी। कैबिनेट मंत्री ने मृतक के परिजनों से संवेदना प्रकट करते हुए कहा कि वे इस दुख की घड़ी में परिवार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं। इस दौरान उन्होंने परिवार को मुख्य मंत्री राहत कोष से दो लाख रुपए देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि अंलकार जिस इंडस्ट्री में काम करता था वहां उसकी पत्नी को नौकरी दिलवाई जाएगी ताकि परिवार को आर्थिक पक्ष से दिक्कत का सामना न करना पड़े।

Advertisements

उन्होंने परिवार का ढांढस बंधाते हुए कहा कि पंजाब सरकार इस दुख की घड़ी में उनके साथ खड़ी है। इस दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने कहा कि आवारा पशुओं की समस्या से निपटने के लिए जिला प्रशासन की ओर से गांव फलाही व नगर निगम होशियारपुर की ओर से भंगी चोअ के पास कैटल पाउंड बनाया गया है, जहां करीब 600 पशुओं को पकड़ कर रखा गया है लेकिन कुछ लोग अपने दुधारु पशुओं को दूध खत्म होने पर सडक़ों पर छोड़ देते हैं, जिसके कारण यह हादसे हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस संबंधी मामले की गंभीरता को देखते हुए डिप्टी कमिश्नर होशियारपुर ने एक कमेटी गठित कर आवारा पशुओं को पकड़ कर फलाही कैटल पाउंड में भेजने के लिए कार्रवाई शुरु कर दी है।

उधर जिलाधीश अपनीत रियात ने कहा कि नगर निगम, ग्रामीण विकास व पंचायत विभाग, आर.टी.ए व पशु पालन विभाग की ओर से संयुक्त तौर पर आवारा पशुओं को पकडऩे व गांव फलाही में रखने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अपनीत रियात ने कमिश्नर नगर निगम को निर्देश दिए कि पूरी सरगर्मी व असरदार ढंग से इस कार्य को किया जाए ताकि हादसों से बचा जा सके। डिप्टी कमिश्नर ने लोगों से सहयोग की मांग करते हुए कहा कि पशु मालिक पशुओं को सडक़ों पर खुले न छोड़े। उन्होंने कहा कि गांव फलाही में कैटल पाउंड में पशुओं के संभाल के मुकम्मल प्रबंध किए गए हैं। वर्णनीय है कि पिछले दिनों होशियारपुर के मोहल्ला भगत नगर का अंलकार सूद ड्यूटी कर जब घर वापिस जा रहा था तब आवारा सांड ने हमला कर अपने सींग से उसे घायल कर दिया था, जिसके चलते उसकी मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here