जहानखेलां में ठीकरी पहरा लगाकर युवा कर रहे गांव की सुरक्षा, हर अंजान व्यक्ति पर रखी जा रही नजऱ

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। गांव जहानखेलां की सुरक्षा को पुख्ता बनाते हुए सरपंच कमल की अगुवाई में युवाओं द्वारा रात को ठीकरी पहरा लगाकर लोगों को चोरों एवं अन्य असामाजिक तत्वों से बचाने का अभियान छेड़ा गया है। सरपंच कमल ने बताया कि इलाके में चोरी की वारदातों के चलते लोगों में दहशत का माहौल व्याप्त है तथा उनके गांव में भी कुछ अज्ञात लोगों को देखा गया था, जिसके चलते गांव निवासियों ने सुरक्षा को पुख्ता करने की मांग की थी।

Advertisements

जिस पर उन्होंने गांव के लोगों खासकर युवाओं को एकजुट करके ठीकरी पहरा लगाने का फैसला लिया था। उन्होंने बताया कि गांव के युवक अलग-अलग गुट बनाकर रात के समय गांव में आने-जाने वाले तथा वहां से गुजरने वालों पर नजऱ रख रहे हैं ताकि किसी भी तरह की अप्रिय घटना को रोका जा सके। उन्होंने बताया कि हालात सामान्य होने तक ठीकरी पहरा जारी रहेगा। क्योंकि, गांव की सुरक्षा से वे किसी भी तरह का समझौता नहीं कर सकते।

गौरतलब है कि कुछ समय पहले सरपंच कमल की अगुवाई में गांव निवासियों ने लोगों को कोरोना वायरस से बचाने के लिए गांव में आने वाले हर अजनवी की जानकारी रखने के लिए गांव के बाहरी क्षेत्र में विशेष नाका लगाया था, जिसके चलते इनका गांव कोरोना मुक्ता रहा और आगे भी इनके प्रयास जारी हैं। इस मौके पर पंच बलविंदर, पंच सोनू, मनी, काकू, मनु, पंच कुलदीप, मिंटू, रवि, करन, शम्भू, संदीप, गोविंद, जोगी तथा साहिल सहित अन्य युवा एवं गांव निवासी पहरे में सहयोग कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here