20 करोड़ के नए फंड जारी करके डा. राज ने पंचायतों को किया समर्पित

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। हलका चब्बेवाल के गांव में पंचायतों द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों को और तेजी देने के लिए 20 करोड़ के नए पंचायती फंड जारी कर दिए गए हैं। यह जानकारी विधायक हलका चब्बेवाल डा. राज कुमार ने अपने हलके के जिला परिषद तथा ब्लाक सम्मति सदस्यों के साथ बैठक में सांझी की। बी.डी.पी.ओ कार्यालय माहिलपुर में की गई। इस बैठक में जिला परिषद सदस्य जसविंदर सिंह ने डा. राज कुमार का हलका वासियों की तरफ से धन्यवाद किया।

Advertisements

जिनके कार्यकाल में पंचायतों को बिना किसी भेद-भाव के फंड मुहैया करवाए गए हैं। उन्होंने कहा कि डा. राज की योग्य अगुवाई में चब्बेवाल के गांवों की दशा बदली जा रही है। डा. राज ने इस मौके पर मौजूद साथियों को संबोधित करते हुए अपने हलके के विकास प्रति अपनी वचनबद्धता दोहराई। उन्होंने विचार विमर्श करते हुए अपना मत व्यक्त किया कि केन्द्र सरकार द्वारा राज्य सरकार को विकास कार्यों के लिए नरेगा या वित्त कमिशन द्वारा दी जा रही ग्रांट नकाफी है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के आमदन के स्त्रोत जी.एस.टी. इंकम टैक्स, एक्साइज़ ड्यूटी आदि सारे कर राज्य सरकारों द्वारा ही उगराहे जाते हैं, जोकि जी.डी.पी का 2.5 प्रतिशत बनता है जबकि विभिन्न ग्रांटों द्वारा केवल 1.5 प्रतिशत ही राज्य सरकारों को वापिस किया जाता है। डा. राज ने कहा कि कोविड-19 के मुश्किल दौर में केन्द्र सरकार को अपनी मौलिक व नैतिक जिम्मेदारी समझते हुए इस समय राज्य सरकारों को हर तरह की ग्रांट देने में दिल खोलकर तथा पार्टी बाजी से ऊपर उठकर काम करना चाहिए। डा. राज ने विश्वास जताया कि सरपंच-पंच, ब्लाक सम्मति सदस्य, तथा गांव के गणमान्य व्यक्तियों के साथ मिलकर सांझे प्रयत्नों से ही हमारे गांव विकास के नए रास्तों पर चल सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here