ऑनलाइन लर्निंग सेमिनार में बागपुर क्लस्टर के 36 अध्यापकों ने लिया भाग

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब अचीवमेंट सर्वे के लिए बच्चों तथा अध्यापकों को इस संबंधी जानकारी देने हेतु होशियारपुर ब्लॉक एक बी के सेंटर हेड टीचरों के ऑनलाइन लर्निंग आउटकम सेमिनार लगाए गए। ब्लाक प्राइमरी शिक्षा अधिकारी चमनलाल के नेतृत्व में लगाए गए इस सेमिनार में बागपुर क्लस्टर के 36 अध्यापकों ने भाग लिया। इसमें सभी विषयों की विस्तार पूर्वक जानकारी दी गई। इस मौके पर अध्यापकों को बताया गया कि सर्वे की तैयारी के लिए अध्यापकों को हर रोज एक विषय की तैयारी करवाई जाएगी। इसमें हर विषय के बारे में बहुत बारीकी से अध्यापकों को बताया कि बच्चों को किस प्रकार इस सर्वे के लिए तैयार करना है।

Advertisements

सेमिनार के दौरान उप जिला शिक्षा अधिकारी धीरज वशिष्ठ ने बताया कि पिछले समय के दौरान शिक्षा सचिव कृष्ण कुमार जी के नेतृत्व में बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा दी जा रही है। जिसके चलते चाहे प्रदेश में कोरोना के कारण स्कूल बंद है लेकिन पढ़ाई निरंतर जारी है । इससे पहले जुलाई माह में बच्चों का टेस्ट भी लिया जा जा चुका है। जिससे पता चलता है कि बच्चे ऑनलाइन पढ़ाई को पूरी तरह से समझ चुके हैं। उन्होंने कहा कि बच्चे खुद फोन करके अध्यापकों से विषय के बारे में अधिक से अधिक जानकारी लेने का प्रयास करते हैं। उन्होंने बताया कि नेशनल अचीवमेंट सर्वे की तैयारी के लिए पंजाब अचीवमेंट सर्वे के लिए बच्चों को तैयार किया जा रहा है। इसके चलते उन्हें प्रत्येक विषय की पूरी जानकारी दी जा रही है। उन्होंने कहा कि अध्यापकों में भी इस सर्वे को लेकर कई तरह की शंकाएं थीं, जिनको इस सेमिनार के माध्यम से हल किया गया है। इ

स दौरान बीएमटी संगीता वासुदेव ने भी अध्यापकों को महत्वपूर्ण जानकारी दी। सेमिनार में राजेश सैनी, रमनदीप सिंह, बलजीत सिंह, हरमीत कौर, इक्विंदर कौर, मनजीत मिन्हास, जसविंदर कौर, राजविंदर कौर, चंद्र प्रकाश सैनी आदि भी शामिल हुए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here