करफ्यू दौरान आने-जाने के लिए कोवा ऐप से प्राप्त करें पास बनवाने की सुविधा: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: मुक्ता वालिया। जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि लोगों को कोविड-19 संबंधी हर जानकारी से अपडेट करवाने, करफ्यू के दौरान जरुरी कार्यों के लिए आने-जाने के लिए कफ्र्यू पास की सुविधा व अन्य जरुरी जानकारियां मुहैया करवाने के लिए पंजाब कोवा एप बनाई गई है, जो कि प्रदेश वासियों के लिए लाभप्रद साबित हो रही है।

Advertisements

उन्होंने बताया कि इस एप के माध्यम से जहां प्रदेश वासियों को पंजाब में कोविड-19 की स्थिति के बारे में पता चलता है, वहीं देश में कोरोना संबंधी हालातों के बारे में जानकारी हासिल होती है। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि लोगों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए इस सेवा में कुछ और महत्वपूर्ण सुविधाएं दर्ज की गई हैं, जिनके माध्यम से लोगों को कई अन्य नई जानकारियां प्राप्त हो सकती हैं।

अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार की ओर से कोवा एप में नई जानकारी दर्ज की गई है जिसके माध्यम से हमें जिलवार अस्पतालों में बैडों की गिनती की जानकारी प्राप्त हो सकती है। उन्होंने बताया कि इसके अलावा जिले के अंदर जहां-जहां हम कोरोना टैस्ट करवा सकते हैं, उस संबंधी जानकारी मिलती है। इसके अलावा कोविड-19 से पीडि़त लोगों की जान की रक्षा के लिए अपना प्लाजमा कहां दान करना है, उस संबंधी भी जानकारी दी गई है।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि कोरोना के मद्देनजर बैडों की सुविधा देखने के लिए चैक बैड अवेलेबिलिटी आप्शन पर जाया जाए, जहां लैवल 1, लैवल 2 व लैवल 3 सुविधाओं का पता लगता है। उन्होंने बताया कि होशियारपुर जिले में लैवल 1 सुविधा में कोविड केयर सैंटर रयात-बाहरा इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नालाजी होशियारपुर शामिल है। लैवल 2 में सरकारी अस्पतालों में एस.डी.एच दसूहा, जिला अस्पताल होशियारपुर, सी.एच.सी हारटा बडला, सी.एच.सी. बीनेवाल, सी.एच.सी भोलकलोता व प्राइवेट अस्पताल में आई.वी.वाई अस्पताल शामिल है। इसके अलावा लैवल 3 अस्पताल में शिवम अस्पताल, नारद अस्पताल, आई.वी.वाई अस्पताल व अमन अस्पताल शामिल है।

डिप्टी कमिश्नर ने लोगों को अपील करते हुए कहाकि वे अपने मोबाइल फोनों में कोवा एप को जरुर डाउनलोड करें, ताकि वे कोविड-19 संबंधी हर नई अपडेट से परिचित हो सकें व एप में दर्ज हर विशेष जानकारी प्राप्त कर सकें।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here