10 से 20 सितंबर तक बीडीपीओज़ दफ्तरों में लगाए जाएंगे रोजग़ार मेले: डिप्टी कमिश्नर

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की तरफ से शुरू की गई घर-घर रोजग़ार मुहिम के अंतर्गत रोजग़ार मेले लगा कर रोजग़ार मुहैया करवाया जा रहा है और इसी लड़ी के अंतर्गत जिला प्रशासन की तरफ से ब्लाक स्तर पर रोजग़ार मेले लगाने की मुहिम शुरु की जा रही है। इससे सम्बन्धित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि 10 से 20 सितम्बर तक बी.डी.पी.ओज़ दफ्तरों में रोजग़ार मेले लगाए जा रहे हैं। उन्होने बताया कि 10 सितम्बर को आदमपुर, 11 को भोगपुर, 12 को नकोदर, 13 को शाहकोट, 14 को फिल्लौर, 15 को रुडक़ा कलाँ, 16 को नूरमहल, 17 को लोहियाँ ख़ास, 18 को जालंधर पूर्वी, 19 को जालंधर पश्चिमी और 20 को महितपुर में रोजग़ार मेले लगाए जा रहे हैं।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि बी.डी.पी.ओज़ दफ्तरों में लगाए जा रहे उक्त ब्लाक स्तरीय रोजग़ार मेलों में सक्युरिटी सकिल्लज़ कौंसिल इंडिया लिमटिड (एस.एस.सी.आई) की तरफ से गाँवों के नौजवानों की सक्युरिटी स्टाफ के लिए प्लेसमेंट की जा रही है, इस लिए अधिक से अधिक इच्छुक नौजवान इनें रोजग़ार मेलों का लाभ लें। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि सक्युरिटी स्टाफ के लिए कम से कम लंबाई 168 सैंटीमीटर, भार 50 किलो, छाती 80 -85 सैंटीमीटर और उम्र 21 से 37 साल दरमियान होनी चाहिए। उन्होने बताया कि शैक्षिक योग्यता वीं के पास है, जबकि वीं फैल नौजवान भी सक्युरिटी स्टाफ के लिए योग्य माने जाएंगे। उन्होने बताया कि ब्लाक स्तरीय रोजग़ार मेलों के लिए नौजवानों की रजिस्ट्रोशन की जा चुकी है, परन्तु जो योग्य नौजवानों ने रजिस्ट्रेशन नहीं करवाई वह भी पहुँच कर सकते हैं।

उन्होने सम्बन्धित आधिकारियों को हिदायत करते हुए कहा कि मेले दौरान सुचारू प्रबंधों के इलावा कोविड -19 के मद्देनजऱ सावधानियों का प्रयोग करना को विश्वसनीय बनाया ं जाएँ। उन्होने बताया कि रोजग़ार मेलों सम्बन्धित और ज्यादा जानकारी के लिए जिला रोजग़ार और कारोबार ब्यूरो से 90569 -20100 या 0181 -2225791 पर संपर्क किया जा सकता है। श्री थोरी ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से घर-घर रोजग़ार योजना के अंतर्गत नौजवानों को जहाँ रोजग़ार मेले लगा कर रोजग़ार मुहैया करवाया जा रहा है, वहां अपना कारोबार शुरू करने वाले व्यक्तियों को कजऱ् आदि की सुविधा देके पैरों पर भी खडक़ा किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here