नौजवानों के लिए आशा की किरण बना जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जिलाधीश अपनीत रियात ने बताया कि पंजाब सरकार के मिशन घर-घर रोजगार के अंतर्गत छठे राज्य स्तरीय रोजगार मेलों की कड़ी में आज जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर में रोजगार मेले का आयोजन किया गया। उन्होंने बताया कि इस रोजगार मेले में सोनालिका, जी.एन.ए, एच.डी.एफ.सी. बैंक, आई.सी.आई.सी. बैंक, पुखराज, डायमंड हर्बल व अलग-अलग प्लाईवुड कंपनियों की ओर से भाग लिया गया। इस रोजगार मेले में 240 पोस्टों के लिए 325 प्रार्थियों की ओर से इंटव्यू में भाग लिया गया व इंटरव्यू प्रोसैस के बाद रोजगार मेले में उपस्थित हुई अलग-अलग कंपनियों की ओर से 134 प्रार्थियों का मौके पर चयन किया गया।

Advertisements

जिलाधीश ने नौजवानों को अपील करते हुए कहा कि वे जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो में लगने वाले रोजगार मेलों में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लें। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन पूरी कोशिश कर रहा है कि जिले के सभी बेरोजगार नौजवानों को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर प्रदान किए जाएं। इस लिए इच्छुक नौजवान भी जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो से संपर्क कर उनकी योज्यता से संबंधित रोजगार मेलों में हिस्सा ले सकते हैं। उन्होंने कहा कि इन रोजगार मेलों की कामयाबी के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो की पूरी टीम जिनमें जिला रोजगार अधिकारी कर्म चंद, प्लेसमेंट अधिकारी मंगेश सूद, कैरियर काउंसलर आदित्य राणा, क्लर्क रविंदर सिंह, विक्रमजीत आदि की ओर से दिन रात मेहनत की जा रही है।

जिला रोजगार अधिकारी कर्म चंद ने बताया कि छठे राज्य स्तरीय रोजगार मेला 24 से 30 सितंबर तक आयोजित होगा और मेले में हिस्सा लेने के लिए नौकरी के चाहवान बेरोजगार प्रार्थी रोजगार विभाग के आनलाइन पोर्टल पर अपनी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि प्रार्थी रोजगार विभाग के पोर्टल www.pgrkam.com   पर 14 सितंबर तक अपनी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की महांमारी के कारण रोजगार मेले में बच्चों की इंटरव्यू तीन रुपों में वर्चूअल, फोन काल के माध्यम से या छोटे-छोटे सैशन बना कर की जाएगी और यह इंटरव्यू कुल 3831 पोस्टों के लिए जिला रोजगार व कारोबार ब्यूरो होशियारपुर की ओर से ली जाएगी। उन्होंने कहा कि इसमें पंजाब सरकार के स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन की ओर से जारी हिदायतों का पूरा पालन करते हुए इंटरव्यू करवाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here