शाम नागपाल ने रक्तदान कर मनाया अपना जन्मदिन, 18वीं बार किया रक्तदान

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। भारत विकास परिषद होशियारपुर के प्रधान राजिंदर कुमार मोदगिल की अध्यक्षता में भाई घनैया जी ब्लड बैंक में परिषद के वरिष्ठ सदस्य शाम नागपाल का जन्म दिन मनाया गया। इस दौरान शाम नागपाल ने अपने जन्म दिवस पर रक्तदान किया। शाम नागपाल ने बताया कि उन्होंने 18वीं बार रक्तदान किया है। इस दौरान प्रांत कनवीनर संजीव अरोड़ा विशेष तौर पर शामिल हुए।

Advertisements

संजीव अरोड़ा ने कहा रक्तदान करने से व्यक्ति को बीमारी नहीं होती, बल्कि शरीर में नये रक्त का निर्माण होता है। लोगों का ये भ्रम है कि रक्तदान करने से कमजोरी आएगी। रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं, इसलिए भ्रम छोडकऱ रक्तदान के लिए लोग आगे आएं तो न सिर्फ खून की किल्लत खत्म होगी, बल्कि गरीब रोगियों और दुर्घटनाग्रस्त व्यक्तियों को नया जीवन मिल सकेगा।

शाम नागपाल ने बताया रक्त का कोई दूसरा विकल्प नहीं है, रक्त की पूर्ति केवल रक्त से ही हो सकती है। रक्तदान महादान है, जीवनदान है। इससे बढकऱ कोई पुण्य नहीं है, रक्तदान जीवनदान है। हमारे द्वारा किया गया रक्तदान कई जिंदगियों को बचाता है और रक्तदान से कोई कमजोरी नहीं आती।

परिषद के प्रधान राजिंदर मोदगिल ने बताया ब्लड बैंक मे कोविड महामारी के मद्देनजर सोशल डिस्टैंसिंग का पूरा ध्यान रखा गया और तीन लोग ही मौजूद थे। उन्होंने कहा वो परिषद के हर सदस्य को अपने जन्म दिन पर रक्तदान करने के लिए प्रेरित करते है तांकि किसी मुश्किल समय में किसी कीमती जान को बचाया जा सके।

भाई घनैया जी चैरीटेबल ब्लड बैंक के प्रधान जसदीप सिंह पाहवा ने परिषद के सदस्यों का स्वागत किया तथा रक्तदान करने के बाद शाम नागपाल को सर्टीफिकेट व मैडल देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर दविंदर अरोड़ा, एकता नागपाल, लक्ष्मण कुमार भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here