लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने हेतु निशुल्क ड्राइविंग कैंप की डिप्टी कमिश्नर थोरी ने की शुरूआत

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। मौजूदा प्रतियोगी दौर में लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाने और उनकी स्किल डवलपमेंट करने के लिए जिला प्रशासन की तरफ से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत निशुल्क ड्राइविंग ट्रेनिंग कैंप का आगाज किया गया, जिसकी शुरूआत डिप्टी कमिश्नर जालंधर घनश्याम थोरी ने मंगलवार सुबह खुद बल्टर्न पार्क पहुंचकर करवाई। उन्होंने लड़कियों की हौंसलावजाई करते हुए कहा कि वह मन लगाकर इस ट्रेनिंग कोर्स में हिस्सा लें और अपनी स्किल में इजाफा करें।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस ट्रेनिंग कोर्स का मकसद लड़कियों को आत्मनिर्भर बनाना है ताकि वे किसी भी ड्राइविंग को लेकर किसी दूसरे पर निर्भर न रहें। वह खुद गाड़ी चलाकर कहीं भी आ-जा सकें और जरूरत पडऩे पर इस स्किल का फायदा उठाते हुए इसे रोजगार के तौर पर भी अपना सकें। साथ ही सिर्फ ड्राइविंग नहीं आने की वजह से उनसे कोई भी मौका छूटना नहीं चाहिए। इस कोर्स के लिए 18 साल से ज्यादा उम्र की लड़कियों का चयन किया गया है।

विस्तृत जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि पहले चरण में 70 लड़कियों का चयन ड्राइविंग ट्रेनिंग के लिए किया गया है, जिन्हें दिनभर अलग-अलग शिफ्टों में ट्रेनिंग मुहैया करवाई जाएगी। यह ट्रेनिंग बल्टर्न पार्क में दी जाएगी, जोकि अगले पंद्रह दिन तक चलेगी। इसके बाद कुछ और बैच शुरू किए जाएंगे। जिला प्रोग्राम अफसर गुरमिंदर सिंह रंधावा ने बताया कि डिप्टी कमिश्नर श्री घनश्याम थोरी के निर्देशों पर इस कैंप को जिले की दूसरी तहसीलों में शुरू करने की प्रक्रिया चल रही है और जल्द ही अन्य स्थानों पर भी बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ मुहिम के तहत इस तरह के कैंप लगाए जाएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here