बीटीएफ ने पोस्ट मैट्रिक स्कीम संबंधी फूंका पंजाब सरकार का पुतला

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। बेगमपुरा टाइगर फोर्स द्वारा आज सैशन चौंक होशियारपुर में पोस्ट मैट्रिकुलेशन के संबंध में पंजाब सरकार का पुतला फूंका गया। इस मौके पर नेताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि सरकार पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम को या तो पूर्ण तौर पर लागू करे यदि लागू नहीं करनी तो इसको रद्द करे ताकि एस.सी. विद्यार्थियों का मजाक ना उड़ सके। नेताओं ने कहा कि पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम को सरकार ने पूर्ण तौर पर नकारा है यदि पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम लागू हुई होती तो आज विद्यार्थियों को सडक़ों पर ना तो उतरना पड़ता।

Advertisements

उल्लेखनीय है कि डी.ए.वी. कालेज होशियारपुर में अकसर हर वर्ष पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम को लेकर विवाद होता ही रहता है तथा अब कोरोना काल में भी डी.ए.वी. कालेज अपने विद्यार्थियों से फीसें लेना बंद नहीं कर रहा तथा फीस ना देने वाले विद्यार्थियों को धमकी देता है कि आपको रोल नंबर नहीं दिया जाएगा तता ना ही पेपर में बैठने दिया जाएगा। नेताओं ने कहा कि क्या फर्क है अकाली सरकार व कांग्रेस सरकार में दोनों एक तराजू को दो पहलू है। उन्होंने सरकार को सख्त चेतावनी देते कहा कि यदि कोई भी विद्यार्थी पेपर देने से रहा तो पोस्ट मैट्रिकुलेशन स्कीम ना लागू करने के तहत तो पूरे पंजाब में विद्यार्थी सडक़ों पर आकर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करेंगे। नेताओं ने कहा कि सरकार यह ना भूले कि उनकी सरकार में दलितों की वोट कितनी है।

उन्होंने सरकार में बैठे दलित नेताओं को सख्त हिदायत देकर कहा सुधर जाओ नहीं तो कौम आपको बख्शेगी नहीं चाहे किसी भी पार्टी में चले जाना। पंजाब के विभिन्न कालेजों में विद्यार्थियों को अपने रोल नंबर लेने में तंगी परेशानी आ रही है एक तो कोरोना ने वैसे ही कामकाज का बुरा हाल किया हुआ है तथा दूसरे तरफ सरकार ने विद्यार्थियों से फीसें मांग कर उनके घरवालों की बुरी हालात की हुई है। 64 करोड़ रुपए के घपले के संबंध में मुख्यमंत्री ने अभी तक कोई फैसला नहीं लिया तथा अपने नेताओं को कलीन चिट देने की ताक में है। उन्होंने कहा कि यदि सरकार ने हमारी मागें नहीं मानी तो विधायकों व मंत्रियों के घरों का घेराव करके पक्के तौर पर धरना दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजनीतिक पार्टियों पोस्ट मैट्रिकुलेशन के संबंध में विरोधी पक्ष करके ही शोर मचाती है जो कि एक लोक दिखावा है अगर राजनीतिक पार्टियां सच्चे दिल से एस.सी. समाज से है तो एस.सी. विद्याॢथयों के साथ राजनीतिक पार्टियों को भी एस.सी. समाज से सडक़ों पर आना पड़ेगा। इस मौके राष्ट्रीय प्रधान सल्लन प्रदेशाध्यक्ष, तारा चंद पंजाब उपाध्यक्ष नरेश बद्धन दोआबा, सोमदेव संधी, जिला प्रधान अमरजीत संधी, जिला महासचिव जस्सा नंदन, सिटी प्रधान सुखदेव असलामाबाद, हंसराज हंस, अशोक बस्सी, बब्बू सिंगड़ीवाल, प्रधान चंदन आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here