युवक सेवाएं विभाग की ओर से 14 से 20 सितंबर तक चलाया गया कोरोना जागरुकता अभियान

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। मिशन फतेह के अंतर्गत लोगों में कोरोना के प्रति जागरुकता फैलाने व अधिक से अधिक टैस्टिंग करवाने के उद्देश्य से युवक सेवाएं विभाग की ओर से चलाया गया साप्ताहिक जागरुकता अभियान संपन्न हो गया। विभाग की ओर से जिले के एन.एस.एस, रैड रिबन क्लबों व यूथ क्लबों की सहायता से चलाए जाने वाला जागरुकता अभियान 14 से 20 सितंबर तक पूरे जिले में चलाया गया, जिसकी शुरुआत डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात की ओर से की गई थी। सप्ताह भर चलने वाले इस अभियान में 13 हजार से अधिक वालंटियों ने आनलाइन व आफलाइन लोगों को जागरुक किया।

Advertisements

जिलाधीश ने सफलतापूर्वक चलाए गए इस जागरुकता अभियान की प्रशंसा करते हुए कहा कि युवक सेवाएं विभाग के नेतृत्व में एन.एस.एस, रैड रिबन क्लब व यूथ क्लबों के वालंटियरों ने बाखूबी अपनी जिम्मेदारी को निभाया है। उन्होंने कहा कि जिले के स्कूल, कालेज बंद होने के बावजूद इन वालंटियरों ने आगे आकर समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारी को निभाया है। उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से 14 सितंबर को सोशल मीडिया के माध्यम से जागरुकता पोस्टरों को लोगों तक पहुंचाया, इसके बाद 15 सितंबर को जिले के 350 वालंटियरों ने 1-1 मिनट के वीडियो, आडियो क्लिप बना कर अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंटस पर शेयर कर लोगों को कोविड-19 के प्रति जागरुक किया। 16 सितंबर को जिला स्तरीय पोस्टर मेकिंग व मेंहदी मुकाबलों के माध्यम से जागरुकता फैलाई गई, जिसमें 550 से अधिक वालंटियरों ने भाग लेकर पोस्टर व मेहंदी बनाकर तस्वीरें सोशल मीडिया पर अपलोड की।

अपनीत रियात ने बताया कि 17 सितंबर को स्लोगन राइटिंग मुकाबले करवाए गए जिनमें 710 वालंटियरों ने भाग लिया, 18 व 19 को वालंटियरों ने घर-घर संपर्क अभियान चलाया जिसमें जिले के 11 हजार से अधिक वालंटियरों ने लोगों को कोविड-19 संबंधी जागरुक किया व लक्षण आने पर टैस्ंिटग करवाने के लिए प्रेरित किया। इसके अलावा शहरों व गांवों में मंदिर, गुरुद्वारा व अन्य धार्मिक स्थानों के प्रतिनिधियों से संपर्क कर लाउड स्पीकर के माध्यम से भी लोगों को अफवाहों से बचने व टैस्टिंग करवाने के लिए प्रेरित किया गया। 20 सितंबर को आनलाइन क्विज के माध्यम से रात 10 बजे तक 11600 से अधिक प्रतिभागियों ने इस क्विज में हिस्सा लिया और 60 प्रतिशत से अधिक लेने वाले हर भागीदार को आनलाइन ई-सर्टिफिकेट भेजे जा रहे हैं। सहायक डायरेक्टर युवक सेवाएं विभाग प्रीत कोहली ने बताया कि आनलाइन क्विज 30 सितंबर तक चलेगा ताकि अधिक से अधिक लोगों को जानकारी दी जा सके। उन्होंने कहा कि डिप्टी कमिश्नर के नेतृत्व में जिले में विभाग की ओर से जागरुकता अभियान लगातार चलाया जाएगा। उन्होंने जिले के युवाओं को अधिक से अधिक इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने की अपील भी की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here