थाना सिटी में तैनात एएसआई दविंदर उर्फ भुच्ची रिश्वत लेते काबू, विजीलैंस ब्यूरो ने रंगे हाथों दबोचा

asi davinder kumar bhuchi asi thana city

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। विजीलैंस ब्यूरो ने एक शिकायत पर कार्यवाही करते हुए थाना सिटी पुलिस होशियारपुर में तैनात एएसआई दविंदर कुमार उर्फ भुच्ची को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों काबू करने में सफलता हासिल की है। विश्वसनीय सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार एएसआई दविंदर कुमार ने पिछले काफी समय से भ्रष्टाचार की सभी सीमाएं तोडऩे का बीड़ा उठा रखा था तथा कुछ समय पहले ही उसके द्वारा फैलाए भ्रष्टाचार को लेकर द स्टैलर न्यूज़ लालाजी की चुटकी के माध्यम से समझाने का भी प्रयास किया गया था। मगर, वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आया तथा भगवान की बिना आवाज़ वाली लाठी ऐसी पड़ी कि उसके द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार का घड़ा भर गया और वो विजीलैंस के हत्थे चढ़ गया।

Advertisements

विजीलैंस ब्यूरो जालंधर रेंज एसएसपी दलजिंदर सिंह ढिल्लो के निर्देशों पर भ्रष्टाचार के विरुद्ध चलाई मुहिम के तहत कार्यवाही करते हुए विभाग की टीम ने उसे पकडऩे में सफलता हासिल की है। उन्होंने बताया कि दीपक नखवाल पुत्र विजय कुमार निवासी मशकियां मोहल्ला कमेटी बाजार होशियारपुर द्वारा विजीलैंस के पास शिकायत दी गई थी। जिस पर डीएसपी निरंजन सिंह की अगुवाई में इंस्पैक्टर राजविंदर कौर की अगुवाई वाली टीम ने एएसआई दविंदर कुमार थाना सिटी को 4 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी दलजिंदर सिंह ढिल्लो ने बताया कि शिकायतकर्ता की लाटरी की दुकान है। 1 अगस्त से उसकी दुकान बंद थी। शिकायतकर्ता ने बताया था कि उसकी दुकान पर काम करने वाला लडक़ा किशन कुमार उर्फ गगन पुत्र सरबजीत सिंह निवासी सुखियाबाद, थाना सदर जोकि दुकान के बाहर बैठा था, को एएसआई दविंदर कुमार थाना सिटी ड्यूटी करते समय शाम को करीब 5:30 बजे उसे पकडक़र ले गया था तथा उस पर दड़े-सट्टे का मामला थाना सिटी में दर्ज कर दिया था। जिस संबंधी उसे शाम के करीब 7 बजे एएसआई दविंदर कुमार ने खुद फोन करके कहा कि “तेरे बंदा असी चुक्क लिया हैस ओह तेरा नाम लै रिहा है, तूं आपणी सिफारिश करवा लै”। फिर उसी रात करीब सवा 11 बजे शिकायतकर्ता को एएसआई दविंदर कुमार उर्फ भुच्ची का फोन आया कि तेरे बंदे नूं छडण लगे हां, ओहदे साले ने जमानत दे दित्ती है, किशन कुमार उर्फ गगन नूं उस दे साले दे हवाले करन लगे हां अते शिकायतकर्ता दीपक नखवाल पुत्र विजय कुमार से किशन कुमार उर्फ गगन को जमानत पर छोडऩे के लिए सेवा पानी की मांग करने लगा। इस पर शिकायतकर्ता ने कहा कि आपको सुबह आकर मिलता है।

इसके बाद अगले दिन 3 सितंबर 2020 को सुबह करीब सवा 7 बजे शिकायतकर्ता को थाना सिटी से फोन आया कि तुम आकर अपने बंदे को ले जाओस इस पर शिकायतकर्ता ने कहा कि उसे रात को एएसआई दविंदर कुमार का फोन आया था कि किशन कुमार की जमानत हो गई है तो फोन पर बात करने वाले पुलिस वाले ने कहा कि रात को एसएचओ साहिब ने उसे छोडऩे से मना कर दिया था। इस पर उसने अपने बड़े भाई गोपाल को किशन को लाने थाना सिटी भेज दिया था। 20 सितंबर को शाम को एएसआई दविंदर कुमार ने दो बार शिकायतकर्ता को फोन किया पर किसी काम में व्यस्त होने के कारण वे उसका फोन नहीं सुन सका। फ्री होने पर जब उसने एएसआई दविंदर कुमार को फोन किया तो शिकायतकर्ता को वो कहने लगा कि 21 सितंबर को मामले का चालान अदालत में पेश करना है, जिस लिए तुम अपनी दुकान पर काम करते लडक़े किशन कुमार को व 4 हजार रुपये साथ लेकर आने को कहा।

शिकायतकर्ता दीपक नखवाल की शिकायत पर कार्यवाही करते हुए इंस्पैक्टर राजविंदर कौर विजीलैंस यूनिट जालंधर की तरफ से सबइंस्पैक्टर गुरबख्श सिंह, एएसआई जगरुप सिंह, एएसआई गुरजीत सिंह, एएसआई रणजीत सिंह, लेडी कांस्टेबल-2 यशका पर आधारित टीम के साथ सरकारी गवाह लेक्चरार बलिहार सिंह व कार्यकारी इंजीनियर सुखदीप सिंह धालीवाल को साथ लेकर ट्रैप लगाया था। इंस्पैक्टर राजविंदर कौर ने एएसआई दविंदर कुमार उर्फ भुच्ची को शिकायतकर्ता दीपक नखवाल से 4 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों काबू कर लिया। रिश्वत की रकम मौके से बरामद की गई। इस संबंधी मामला नंबर 12 तिथि 21 सितंबर 2020 अधीन धारा 7 प्रीवैंशन ऑफ क्रप्शन एक्ट-1988 बाई पीसी (संशोधन) एक्ट-2018, थाना विजीलैंस ब्यूरो जालंधर रेंड जालंधर में दर्ज करके आगे की कार्यवाही शुरु कर दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here