कोविड के दौर में वेरका का हल्दी दूध लोगों के लिए साबित हुआ लाभदायक: जिलाधीश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब के दूध उत्पादक किसानों का सहकारी संस्थान मिल्कफैड का उत्पाद वेरका लंबे समय से अपने उपभोक्ताओं को मानक दूध, दही, घी, लस्सी व अन्य खाद्य पदार्थ मुहैया करवा रहा है। वेरका ने इस दिशा में एक और कदम बढ़ाते हुए लोगों को स्वस्थ रखने व उनकी इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए हल्दी दूध को बाजार में उतारा है। यह विचार डिप्टी कमिश्नर अपनीत रियात ने आज जिले में वेरका के हल्दी दूध की लांचिंग करते हुए व्यक्त किए। इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) अमित कुमार पंचाल, जी.एम.वेरका मिल्क प्लांट होशियारपुर अनिल सलारिया व जिला स्वास्थ्य अधिकारी सुरिंदर सिंह भी मौजूद थे।

Advertisements

डिप्टी कमिश्नर ने वेरका को शुभ कामनाएं देते हुए कहा कि वेरका का यह दूध स्वस्थ समाज का निर्माण करेगा। उन्होंने कहा कि इस दूध को पीने से लोगों को रोग प्रतिरोधी शक्ति बढ़ाने के साथ कोरोना जैसी महांमारी से लडऩे में भी ताकत मिलेगी, जो कि मौजूदा समय के हिसाब से काफी जरुरी है। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस के चलते पंजाबियों की अंदरुनी शारीरिक शक्ति, जो कि इंसान को रोगों से लडऩे की ताकत देती है, उसमें वेरका का यह हल्दी दूध काफी लाभप्रद साबित होगा, क्योंकि हल्दी के काफी फायदे हैं और इसी लाभकारी हल्दी को वेरका ने दूध में मिक्स कर एक गुणकारी प्रोडक्ट लोगों तक पहुंचाया है।

अपनीत रियात ने बताया कि दूूध में डाली गई हल्दी विशेष फार्मुलेशन के अंतर्गत प्रयोग की गई है। उन्होंने कहा कि पंजाबी यूनिवर्सिटी के बायोटेक्नालाजी विभाग की ओर से इस दूध की टैस्टिंग की गई है और इसे पेटेंट करवाया गया है। उन्होंने कहा कि इस दूध को स्वादिष्ट बनाने के लिए इसमें केसर कुल्फी फ्लेवर मिक्स किया गया है, जिससे यह बच्चे से लेकर बड़े सभी की पहली पसंद बन गया है। जी.एम. मिल्क प्लांट होशियारपुर अनिल सलारिया ने बताया कि इस हल्दी दूध को गर्म या ठंडा दोनो तरह से प्रयोग में लाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि कांच की बोतल में पैकिंग में यह दूध बाजार में उतारा गया है जो कि चार महीने तक सामान्य तापमान तक ठीक रहता है। उन्होंने जिला वासियों को भरोसा दिलाया कि वेरका हर समय आपके स्वास्थ्य संबंधी सेवाओं की पूर्ति के लिए अधिक से अधिक उत्पाद लेकर आता रहेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here