खन्ना ने केन्द्र सरकार से पाक पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर दबाव बनाने की मांग की

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय नेता व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने कहा कि पाकिस्तान में हिंदुओं तथा अन्य अल्पसंख्यकों पर अत्याचारों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। पाकिस्तान में हिंदुओं का जीवन, धर्म स्थल व सम्पत्तियां सुरक्षित नहीं हैं।

Advertisements

खन्ना ने कहा कि गत दिनों पाकिस्तान के थारपारकर जिले में हिंदू नाबालिग लडक़ी के साथ गैंगरेप हुआ था तथा बलात्कारियों द्वारा ब्लैकमेल करने पर लडक़ी द्वारा खुदकुशी कर ली। इसके तुरंत बाद अब पाकिस्तान के सिंध प्रांत में 15 साल की हिंदू लडक़ी को हथियारबंद दरिंदों ने अगवाह किया तथा उसके साथ सामूहिक बलात्कार कर उसे सडक़ पर फैंक दिया। समाचार पत्रों के अनुसार लडक़ी की हालत गंभीर बताई जा रही है। श्री खन्ना ने पाक में हिंदुओं तथा अन्य अल्पसंख्यकों पर लगातार बढ़ रहे अत्याचारों पर गंभीरता जाहिर करते हुए कहा कि पाकिस्तान से अब सख्ती से निपटने की जरूरत है। पाक में रह रहे हिंदुओं के मानवाधिकारों का बड़े स्तर पर हनन हो रहा है तथा वहां अल्पसंख्यकों की बहु बेटियां सुरक्षित नहीं हैं।

खन्ना ने केन्द्रीय विदेश मंत्रालय को पत्र द्वारा हाल ही में 15 वर्षीय हिंदू लडक़ी का हथियारबंद दरिंदों द्वारा अपहरण कर उसके साथ सामूहिक बलात्कार करने की घटना का हवाला देते हुए मांग की है कि पाकिस्तान पर अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर दबाव बनाया जाए ताकि पाक में अल्पसंख्यकों का जीवन, सम्पति तथा धार्मिक स्थल सुरक्षित हो सकें।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here