नीति तलवाड़ ने रक्तदान कर मनाया जन्मदिन, कोविड-19 दौरान रक्तदान करने वाली संस्थाओं को किया सम्मानित

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोविड-19 के दौरान एक ओर लोग अपनी जान बचाने के लिए घरों में बैठे थे, तो दूसरी ओर अपनी जान की परवाह किए बिना लोगों की जान बचाने के लिए रक्तदानी बिना किसी भेदभाव या भय के रक्तदान कर लोगों को नया जीवन दे रहे थे। ऐसे लोगों के कारण ही धरती पर संतुलन बना रहता है। उपरोक्त शब्द पूर्व सिवल सर्जन व प्रसिध्द समाज सेवी डा.अजय बग्गा ने भाजपा महिला मोर्चा पंजाब की प्रदेश उपाध्यक्ष नीति तलवाड़ के जन्मदिवस पर कोविड-19 के दौरान रक्तदान करने वाली संस्थाओं को सम्मानित करने के अवसर पर कहे। डा. अजय बग्गा ने कहा कि स्वै इच्छा से किया गया रक्तदान गंगा स्नान के समान फल देता है और लोगों को इस बात के लिए प्रेरित करने वाले लोग व संस्थाएं किसी फरिश्ते से कम नहीं होते।

Advertisements

उन्होने कहा कि कोविड-19 के दौरान रक्तदान करने वाली संस्थाओं को सम्मानित कर तलवाड़ दंपत्ति ने मानवता का संदेश देते हुए रक्त दानियों का हौंसला बढ़ाया है। इस मौके पर हर साल की तरह रक्त दान कर अपना जन्म दिन मनाते हुए नीति तलवाड़ ने कहा कि बेशक आज रक्त दानियों की संख्या बढ़ी है, पर अभी भी इस क्षेत्र में और जागरूकता लाने की जरूरत है। उन्होने कहा कि अभी भी देखने में आया है कि जब भी किसी को खून की जरूरत पड़ती है, तो वो अपने परिवार की बजाय रक्तदानी संस्थाओं की तरफ देखते हैं, इस लिए रक्तदानियों की संख्या बढ़ाने के लिए और परिवारों के साथ संपर्क करना होगा।

इस अवसर पर तलवाड़ दम्पत्ति दवारा रक्तदान करने वाली संस्थाएं भाई घन्हैया जी ब्लड बैंक, माडल टाऊन, बी.जे.डी. फतेह क्लब आदमपुर, इन्कलाब सेवा सोसाईटी राजपुर भाईयां, फोटोग्राफरका ऐसोसिएशन होशियारपुर, श्री चामुंडा देवी सेवा संघ, बहादुरपुर, राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ होशियारपुर, दा डरोली ऐजूकेशन वैलफेयर सोसायटी, होप एन.जी.ओ. चब्बेवाल, लायन्य क्लब एक्शन होशियारपुर, डा़ बी.आर. अम्बेदकर क्लब होशियारपुर, दा ब्लड ऐसोसिएशन होशियारपुर को सम्मानित भी किया गया। समारोह में नीति व संजीव तलवाड़ सहित 15 लोगों मे खूनदान भी किया। इस अवसर पर जसदीप सिंह पाहवा ने सभी संस्थाओं एवं सक्त दानियों का धन्यवाद भी किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here