कनक मंडी हरियाना: धान चोरी को लेकर मचा बवाल, पुलिस आई तो ठेकेदार ने कहा करवाऊंगा भरपाई

हरियाना (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रीति पराशर। गत रात्रि कनक मंडी हरियाना में आढ़ती की लेबर द्वारा एक किसान की धान चोरी करने का मामला सामने आया है। इस संबंधी जानकारी देते हुए बलवीर सिंह पुत्र करतार सिंह निवासी मुकीमपुर ने बताया कि वह करीब पौने 3 एकड़ का धान वेद प्रकाश राकेश कुमार के पास लेकर आया था और कल शाम तक एक एकड़ के धान की तुलाई हो गई। जबकि पौने 2 एकड़़ का धान फड़ पर पड़ा हुआ था। करीब 12 बजे उसने देखा कि कुछ व्यक्ति उसकी धान की ढेरी के पास हैं। जब उसने उनको देखा तो पता चला जिस आढ़ती से वह धान लेकर आया है। उसकी लेबल धान चोरी कर रही थी। उस समय जब उन्हें पकडऩे की कोशिश की तो वह वहां फरार हो गए। जिसकी सूचना हरियाना पुलिस को दी गई। जिस पर एएसआई संजीव कुमार पुलिस पार्टी सहित मौके पर आए।

Advertisements

जिन्होंने लेबर के ठेकेदार तथा आढ़ती राकेश कुमार को बुलाया तथा लेबर के ठेकेदार ने माना कि उसके लोगों ने चोरी की है जब उस समय इसकी भरपाई करने के लिए कहा, परंतु लेबर की तरफ से चोरी किए गए धान कीभरपाई नहीं की गई। जिस संबंधी ही आज सुबह भारतीय किसान यूनियन कादियां की तरफ से सतपाल सिंह डडवाना जिला उपप्रधान की अगुवाई में मंडी के अंदर धरना दिया गया। मौके पर इंस्पेक्टर हरगुरदेव सिंह एसएचओ हरियाना तथा इंस्पेक्टर मंडी अवतार सिंह मौके पर पहुंचे जिन्होंने धान चोरी होने संबंधी लिखित शिकायत भी दर्ज की।
इस संबंध में इंस्पेक्टर गुरदेव सिंह ने बताया कि किसान के चोरी हुए धान के भरपाई लेबर से करवा दी गई है और जो शिकायत किसान की तरफ से चोरी संबंधी तथा भारतीय किसान यूनियन की तरफ से अधिक तोलने की गई है उसको आगे उच्चाधिकारियों को भेजा जाएगा।

इस संबंधी जब राकेश कुमार आढ़ती के साथ बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि वह रात को अपने घर चले गए थे तथा गत रात्रि लेबर के कुछ मजदूरों ने धान की चोरी की है जो बहुत निंदनीय है। जिसकी भरपाई मजदूरों से ही करवाई दी गई है, लेकिन धान की अधिक तुलाई की बात है वह सही नहीं है किसी भी किसान के साथ धान अधिक नहीं तोला जाता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here