कैबिनेट मंत्री अरोड़ा ने गांव बसी पुरानी में 185 लाभार्थियों को सौंपे स्मार्ट राशन कार्ड

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: संदीप डोगरा। उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री पंजाब सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि पंजाब सरकार हर वर्ग के उत्थान के लिए कार्य कर रही है, जिसके लिए अलग-अलग योजनाए प्रदेश में चलाई गई हैं। वे गांव बसी पुरानी के 185 लाभार्थियों को स्मार्ट राशन कार्ड सौंपते हुए संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार ने लोगों से किए हर वायदे को पूरा किया है और स्मार्ट राशन कार्ड स्कीम योग्य लाभार्थियों को गेहूं के वितरण के लिए एक क्रांतिकारी कदम है। उन्होंने कहा कि यह स्कीम लागू होने से प्रदेश में गेहूं के वितरण के प्रक्रिया में पूर्ण तौर पर पारदर्शिता आई हैं व अब इन कार्डों के माध्यम से लाभार्थी राज्य के किसी भी मंजूरशुदा डिपो से अपना बनता गेहूं प्राप्त कर सकता है। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार ने हर योग्य लाभार्थी का कार्ड बनाया है ताकि सरकार की ओर से सस्ते दाम पर दिया जाने वाला गेहूं योग्य लोगों को आसानी से मिल सके।

Advertisements

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने लोगों को सिर्फ स्मार्ट राशन कार्ड ही नहीं मुहैया करवाए बल्कि प्रति कार्ड धारक का 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा भी करवाया गया है जो कि गरीब वर्ग के लिए वरदान साबित होगा। उन्होंने कहा कि इन कार्डों में विशेष तरह की चिप लगी हुई है जो कि डिपो होल्डरों के पास मौजूद ईपोज मशीनों से लिंक की गई है ताकि किसी भी लाभार्थी को गेहूं लेने के लिए परेशानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने बताया कि इस कार्ड के प्रयोग के माध्यम से योग्य लाभार्थी या उसके पारिवारिक सदस्य, जिसका विवरण कार्ड में दर्ज होगा, पंजाब में किसी भी स्थान पर अपना बनता गेहूं प्राप्त कर सकेगा। उन्होंने बताया कि यह स्मार्ट राशन सिर्फ प्रमाणित मशीनों पर ही उपयोग किया जा सकेगा।

सुंदर शाम अरोड़ा ने कहा कि प्रदेश के विकास को लेकर सरकार कोई कमी नहीं छोड़ रही है और सभी वर्गों को सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि योग्य लाभार्थी तक योजना का लाभ पहुंचे इसके लिए सरकार उचित कदम उठा रही है। इस मौके पर गांव के सरपंच कुलदीप अरोड़ा, विनय कुमार, विमल कुमार, कैप्टन कर्म चंद, रोशन लाल, श्वेता गोहिल, जसविंदर कौर, राहुल गोहिल, धर्मवीर पराशर, योगराज, सर्बजीत साबी, राजीव गोहिल, जंग बहादुर आदि भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here