किसानों के संघर्ष को पंजाब के युवा शिखर पर पहुँचा देंगे: सुखविन्दर बिन्द्रा

चंडीगढ़ (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब युवा विकास बोर्ड (पी.वाई.डी.बी) के चेयरमैन सुखविन्दर सिंह बिंद्रा ने आज कहा कि केंद्र सरकार द्वारा पास किये गए कठोर खेती कानूनों के विरोध में शुरु किए गए किसानी संघर्ष को राज्य के युवा बुलन्दियों तक ले जाएंगे। नौजवानों के सशक्तिकरण सम्बन्धी स्कीमों की समीक्षा करते हुए श्री बिन्द्रा ने स्पष्ट किया कि भाजपा सरकार द्वारा पास किये गए तीन काले खेती कानून किसानों, उपभोक्ताओं, खाद्य सुरक्षा और यहाँ तक कि देश के संघीय ढांचे के विरुद्ध हैं।

Advertisements

उन्होंने कहा कि इन कानूनों की मार से किसानों को बचाने के लिए पंजाब सरकार ने बिल पास किये हैं ताकि उनके हितों की रक्षा की जा सके। हालांकि कई कॉर्पोरेट घराने अब पंजाब में दाखि़ल होने जा रहे हैं परन्तु यह सब सरकार की निगरानी में होगा। किसी विवाद की सूरत में किसानों के पास कानूनी रास्ता अपनाने का अधिकार भी दिया गया है। उन्होंने बताया कि बोर्ड, पीडि़त किसानों की लड़ाई को नई ऊचाईयों तक ले जायेगा क्योंकि यही समय की माँग है।

मीटिंग के दौरान चेयरमैन ने युवाओं से सम्बन्धित अलग-अलग विभागों की स्कीमों का जायज़ा भी लिया और उच्च अधिकारियों को इन योजनाओं का दायरा और बढ़ाने की हिदायत की जिससे बड़ी संख्या में हमारे नौजवानों को इसका लाभ मिल सके। बोर्ड के सीनियर वाइस चेयरमैन प्रिंस खुल्लर, वाइस चेयरमैन विक्रम कम्बोज़, जसविन्दर सिंह धुन्ना, लखवीर सिंह, जसप्रीत सिंह, निर्मल दुल्लत और अवजिन्दर सिंह (सभी मैंबर) और खेल एवं युवक सेवाओं के डायरैक्टर डी.पी एस खरबन्दा और तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण, रोजग़ार उपत्पत्ति एवं प्रशिक्षण, सामाजिक सुरक्षा और महिला एवं बाल विकास, सामाजिक न्याय एवं अल्पसंख्यक विभागों के अन्य अधिकारी भी इस मौके पर उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here