“माई विलेज प्राइड” शीर्षक के तहत प्रबंधकों ने कॉलेज की समस्याओं से करवाया अवगत

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। उपजिला मुख्यालय कालाकोट में आयोजित माई विलेज प्राइड शीर्षक के अंतर्गत ब्लॉक दिवस आयोजन पर जम्मू-कश्मीर सेवा चयन के सदस्य प्रीतम लाल अत्री, एडीसी कृष्ण लाल, नगर पालिका अध्यक्ष विजय कुमार सूरी ने सरकारी डिग्री कॉलेज कालाकोट का दौरा किया और कॉलेज के प्रधानाचार्य (प्रिंसीपल) डा. रमेश गुप्ता व कालेज स्टाफ ने कोविड-19 महामारी को ध्यान में रखते हुए पूरे एहतियात के साथ उनका स्वागत किया। कालेज प्रशासन द्वारा आयोजित माई विलेज प्राइड शीर्षक के अंतर्गत कार्यक्रम में प्रधानाचार्य डा. रमेश कुमार गुप्ता ने कालेज में चल रही विभिन्न योजनाओं के बारे में बताया जो वर्तमान में कॉलेज की छात्रों को उनके कल्याण के लिए दी जा रही हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान में पहाड़ी भाषाई छात्रों के लिए छात्रवृत्ति जैसी योजनाओं का आयोजन किया गया है उन्होंने आगे कहा इस छात्रवृत्ति के अलावा कालेज ने प्रधानमंत्री विशेष छात्रवृत्ति योजना के लिए सुविधा प्रदान की थी, एससी एसटी ओबीसी श्रेणी से संबंधित अन्य छात्रवृत्ति योजना भी हैं। प्रधानचार्य डा. आरके गुप्ता ने कालेज से संबंधित परेशानियों को उजागर करते हुए बताया कि कालेज के पास अपनी इमारत नहीं होने से स्टाफ व विद्यार्थियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

Advertisements

सबसे बड़ी समस्या आवास संबंधित है, कॉलेज की अपनी इमारत नहीं है, कमरों की संख्या भी कम है। बैठने के लिए पर्याप्त कमरे न होने से कालेज स्टाफ को रोजमर्रा कार्य व छात्रओं को पढ़ाई करने में मजबूरन दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इसके अलावा कालेज प्रधानचार्य ने कालेज के विकास की जानकारी देते हुए कहा कि कॉलेज अपने प्रगति के पथ पर है अभी तक तो सिर्फ आर्टस स्ट्रीम है जिसमें लगभग 9 विभाग हैं, जिसमें हिंदी, इंग्लिश, उर्दू, अरबी, अर्थशास्त्र, राजनीति विज्ञान, पर्यावरण अध्ययन और समाजशास्त्र शामिल है। इमारत संबंधी परेशानी के चलते अभी साइंस स्ट्रीम नहीं है, परंतु बहुत जल्दी यह परेशानी खत्म होते ही यह स्ट्रीम भी शुरू हो जाएगी। शैक्षणिक विभाग के अलावा कालेज में एनएसएस यूनिट भी है और खेल विभाग भी सक्रिय रूप से कार्य कर रहा है।

एडीसी कालाकोट कृष्ण लाल और प्रीतम लाल अत्री, नपा अध्यक्ष विजय कुमार सूरी ने कालेज की समस्याओं को धैर्य से सुना और कॉलेज के प्रधानाचार्य और प्रबंधन को आवश्यक मदद का आश्वासन दिया। अंत में एडीसी कालाकोट कृष्ण लाल, जम्मू-कश्मीर सेवा चयन के सदस्य प्रीतम लाल अत्री, नपा अध्यक्ष सूरी और डिग्री कालेज प्रधानाचार्य डा. रमेश कुमार गुप्ता ने कालेज परिसर में लगाए गए पानी शुद्धिकरण यंत्र का उद्घाटन किया। इस मौके पर प्रो. सचिन कुमार भगत, प्रो. अनात तुला खान, प्रो. संयोगिता, डा. पिंकी रखवाल, प्रो. अफा दुल मुजाइवा, प्रो. शिवानी ठाकुर, प्रो. मारवी सोफी व डाक्टर मोहम्मद शकूर आदि उपस्थित रहे और कार्यक्रम को संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here