9 वर्षीय बच्चे को अगवाकर जिंदा जलाया, कर रहा था 45 लाख की फिरौती की मांग, पुलिस ने पकड़ा

हैदराबाद (द स्टैलर न्यूज़)। तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद से करीब 215 किमोमीटर दूर महबूबाबाद में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। जानकारी के अनुसार पड़ोस में ही रहने वाले एक मैकेनिक ने 9 वर्षीय बच्चे को अगवा करके उसे जिंदा जला दिया और उसके परिजनों से 45 लाख रुपए की फिरौती मांगी। यह मामला 18 अक्तूबर रविवार का है, जब 9 साल का दीक्षित रेड्डी सायं अपने घर के पास ही दोस्तों के साथ खेल रहा था। तभी उसका पड़ोसी और मैकेनिक मांडा सागर ने उसे बाइक पर घुमाने के लिए बुलाया।

Advertisements

जिसके बाद आरोपी मांडा सागर उसे दूर कहीं लेकर चला गया। बच्चे की जली हुई लाश पुलिस को कल 22 अक्टूबर को मिली है। बताया जा रहा है कि दीक्षित टीवी पत्रकार रंजीत रेड्डी का बेटा था। जब दीक्षित रविवार की शाम घर लौटकर नहीं आया तो उसके परिजनों ने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवा दी। पुलिस ने छानबीन में पाया कि चूंकि बच्चा मैकेनिक से परिचित था, इसलिए उसके साथ आसानी से चला गया। उसे आखिरी बार रविवार की शाम में बाइक पर जाते हुए देखा गया। आरोपी सीसीटीवी कैमरे से बचने के लिए बच्चे को अलग रास्ते से शहर से बाहर किसी सुनसान जगह पर ले गया। वहां उसने बच्चे को बंधक बनाकर रखा।

जब आरोपी को इस बात का डर लगने लगा कि बच्चा उसे पहचानता है और उसके बारे में खुलासा कर देगा तो उसने बच्चे पर पैट्रोल छिडक़कर उसे जिंदा जला दिया। पुलिस ने बताया कि उसने पहचान छुपाने और ट्रैस नहीं होने के लिए इंटरनेट कॉल के जरिए बच्चे के परिजन से 45 लाख रुपए की फिरौती मांगी। पुलिस के मुताबिक आरोपी ने बच्चे की मां वसंता को 18 बार स्काइप के जरिए कॉल किए।

यहां तक कि बच्चे को मार देने के बाद भी वह फिरौती के लिए कॉल करता रहा। बुधवार की शाम बच्चे के परिजन कैश और कुछ जूलरी लेकर बताए गए लोकेशन पर पहुंचे, लेकिन वहां अपहरणकर्ता नहीं मिला। तभी उसने स्काइप के जरिए कॉल कर पैसे दिखाने को कहा, इस बीच, पुलिस ने उसके आईपी एड्रेस के आधार पर उसका लोकेशन ट्रेस कर लिया और उसे गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर पुलिस ने गुरूवार को बच्चे की अधजली लाश बरामद की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here