पूरी श्रद्धा और मर्यादा के साथ निकालें श्री हनुमान जी के स्वरुप: रतिश अग्रवाल

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। अग्रवाल युवा मंडल के वरिष्ठ सदस्य रतिश अग्रवाल ने दशहरा महोत्सव के उपलक्ष्य में श्री हनुमान जी के स्वरुप निकालने वाली संस्थाओं से अपील की है कि वे स्वरुप निकालते समय पूरी श्रद्धा एवं मर्यादा रखें। क्योंकि, भगवान के निमित किया गया प्रत्येक कार्य अगर श्रद्धा और मर्यादा से किया जाए तो भगवान की विशेष कृपा प्राप्त होती है।

Advertisements

रतिश ने कहा कि देखने में आता है कि श्री हनुमान जी का स्वरुप निकलते समय अधिकत संस्थाओं के सदस्यों द्वारा मर्यादा का बिलकुल भी ध्यान नहीं रखा जाता। जिसके चलते झांकी को देखने वालों की भावनाएं आहत होती हैं। इतना ही नहीं अपील किए जाने के बावजूद आज भी कई लोग स्वरुप के बाणे के साथ बांधकर पटाखे चलाते हैं, जोकि सरासर गलत है तथा उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए। श्री हनुमान जी भगवान श्री राम के अन्नय भक्त हैं तथा श्री राम की कृपा तभी प्राप्त होती है जब श्री हनुमान जी हम पर कृपा करते हैं। इसलिए भगवन्न प्राप्ति के लिए श्री हनुमान जी के प्रति हमें पूरी मर्यादा से कार्य करना चाहिए।

रतिश ने शहर में श्री हनुमान जी के स्वरुप निकाल रहीं संस्थाओं से पुन: अपील की कि वे इस विषय पर गंभीरता पूर्वक विचार करें तथा मर्यादा का अनुसरण यकीनी बनाते हुए दशहरा एवं दीपावली महोत्सव की रौनक को और भी कई गुणां बढ़ाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here