गुजरात से मिली आदमपुर की लापता बुज़ुर्ग महिला

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। सखी-वन स्टाप सैंटर जालंधर द्वारा किये गए अंथक प्रयासों से आदमपुर से सबंधित परिवार की 50 वर्षीय मानसिक तौर पर परेशान बुज़ुर्ग महिला जोकि पिछले 7 महीने से लापता थी, को गुजरात के जिला अरावली से ढूँढा गया। गुजरात से टीम के वापिस आने के उपरांत मंगलवार को आज सैंटर ने महिला को उसके परिवार से मिलाया।

Advertisements

इससे सम्बन्धित जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर घनश्याम थोरी ने बताया कि महिला के परिवार की तरफ से 11 अक्तूबर को आदमपुर में बाल विकास प्रोजैक्ट अधिकारी के पास महिला के लापता होने से सम्बन्धित शिकायत दर्ज करवाई गई जिससे सम्बन्धित जालंधर सखी-वन स्टाप सैंटर को तुरंत केस के बारे जानकारी प्राप्त करवाई गई। उन्होंने बताया कि जालंधर सखी -वन स्टाप सैंटर की तरफ से इस सम्बन्धित सूचना देश के सभी सेंटरों के साथ सांझी करने के निर्देश दिये और जिला प्रोग्राम अधिकारी गुरमिन्दर सिंह रंधावा, सैंटर इंचार्ज सन्दीप कौर ने लापता महिला का पता लगाने की प्रक्रिया को तेज़ किया और महिला की फोटो और अन्य जानकारी देश के सभी सखी वन स्टाप सैंटरो तक पहुंचाई गई। थोरी ने बताया कि इस पर सखी -वन स्टाप सैंटर अरावली जिला गुजरात ने जालंधर के सखी-वन स्टाप सैंटर से संपर्क किया गया और बताया कि उनकी तरफ से महिला की सांझी की गई तस्वीर यहाँ मिली महिला से मेल खा गई है।

थोरी ने बताया कि जिला प्रोग्राम अधिकारी गुरमिन्दर रंधावा के नेतृत्व वाली टीम और सैंटर इंचार्ज सन्दीप कौर ने परिवार को बुलाकर सखी वन स्टाप अरावली के आधिकारियों के साथ वीडियो काल का प्रबंध किया गया और महिला की बेटी द्वारा अपनी माँ की पहचान की गई। डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि इस सम्बन्धित कागज़ी कार्यवाही पूरी करने के उपरांत टीम जिस में पटेल मित्तलबेन, सुरेश भाई, हार्दिक कुमार, जगदीश भाई, संगीता बेन और महराज भाई मन्नत जालंधर पहुँचे और महिला को परिवार को सौंप दिया गया। डिप्टी कमिश्नर ने सीडीपीओ आदमपुर मनप्रीत सिंह, सुपरवाइजर जसवीर कौर और सुखविंदर कौर के प्रयासों की भी सराहना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here