नई डीपीई यूनियन ने खाली पोस्टें भरने संबंधी पंजाब सरकार के नाम अधिकारी को सौंपा मांगपत्र

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार से डीपीआई की नई भर्तियों की मांग को लेकर आज नई बेरोजगार डीपीआई यूनियन पंजाब, यूनिट होशियारपुर ने जिला अधिकारी के माध्यम से सरकार के नाम एक मांगपत्र सौंपा। इस मौके पर नई डीपीई यूनियन सदस्यों गुरप्रीत झिम तथा जगदीश कुमार ने अधिकारी को पत्र सौंपते हुए अपनी मांगे बताई। इस मौके पर गुरप्रीत झिमं ने कहा कि डीपीई की नई 3000 पोस्टे निकलवाने के लिए यह मांग पत्र सौंपा गया है ताकि जो पढ़े-लिखे बेरोजगार विद्यार्थी हैं उन्हें रोजगार मिल सके।

Advertisements

गुरप्रीत ने कहा कि पंजाब सरकार की तरफ से घोषित पहली 50,000 पोस्टों में डीपीई की नई भर्ती की जाए, डीपीई की जो भी आसामियां भविष्य में आएंगी वह बेशक किसी पोस्टों में बढ़ावा हो या नई पोस्टें हों, उनमें हर अध्यापक जोकि नोटिफिकेशन आने तक पासआऊट है, कोपोस्टें अप्लाई करने का मौका दिया जाए, शारीरिक शिक्षा को 10वीं कक्षा तक अनिवार्य विषय बनाया जाए, बीपीएड 2015 से पहले 1 वर्ष की होती थी पर 2015 के बाद वह 2 साल की हो गई है, जिसके कारण डीपी को अधिक मेहनत करनी पड़ रही है परंतु 2016 के बाद पोस्ट अप्लाई करने का मौका 2 साल की बीपीएड 4 वर्ष करने वालों को नहीं मिल रहा, जिसके लिए नई आसामियों में हर व्यक्ति को बराबर मौका दिया जाए, 2020 तक पंजाब में 3000 स्कूल डीपीई अध्यापकों से वंछित हैं इस लिए उन स्कूलों में डीपीई अध्यापकों की कमी को पूरा करने के लिए नई भर्ती की जाए, खेलों के स्तर को ऊंचा उठाने के लिए सारे सरकारी स्कूलों में डीपीई अध्यापकों की नई पोस्टें भरी जाएं, स्कूलों में बच्चों की सेहत तथा उनके सर्वपक्षीय विकास करने के लिे स्कूल में डीपीई अध्यापक अहम योगदान डालता है, इसलिए डीपीई अध्यापकों को हर एक स्कूल में नियुक्त किया जाए।

पंजाब में खेल प्रदर्शन को ऊच्च स्तरीय करने के लिए डीपीई अहम भूमिका निभाते हैं, इसलिए राज्य में खाली पड़े स्कूलों में डीपीई अध्यापकों को नियुक्त किया जाए, डीपीई की नई आसामियों का जल्द से जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जाए। इस मौके पर गुरप्रीत ने कहा कि वह समस्त यूनियन की तरफ से सरकार से अपील करना चाहते हैं कि वह यूनियन की उक्त मांगों को जल्द से जल्द पूरा करें ताकि पढ़े लिखे होने के बावजूद बेरोजगारी की मार झेल रहे डीपीई अध्यापक अपना भविष्य संवार सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here