रेलवे ओवरब्रिज का मामला पहुंचा अब राजनीतिक अखाड़े में

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। होशियारपुर में रेलवे मंडी के पास रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज बनाने का मामला नित्य प्रति उलझ रहा है। इस मामले को शुरू में दुकानदारों के एक समूह ने उठाया था। जिसे बाद में रेलवे ओवरब्रिज के साथ लगते सभी दुकानदारों के अतिरिक्त पूरे शहर का भरपूर समर्थन मिलने लगा है। संघर्ष कमेटी द्वारा चलाए गए हस्ताक्षर अभियान के विरोध के आंदोलन की अग्नि में घी का काम करके उसका सेक समाज के सभी वर्गों तक पहुंचाने का काम किया है तथा राजनीति के क्षेत्रों में भी इस मुद्दे को पंजाब सरकार के खिलाफ चमकाने की युकत बनाने लगी है, क्योंकि यह मुद्दा जनता से सीधे तौर पर जुड़ा है तथा सैकड़ों परिवारों की रोजी-रोटी से संबंधित है, इसलिए आम दुकानदारों के नेतृत्व के साथ-साथ राजनीति से संबंधित लोगों ने भी सोशल मीडिया में उठाए गए इस मुद्दे में अपनी दिलचस्पी दिखाई है।

Advertisements

जहां तक की हस्ताक्षर अभियान क्षेत्र से संबंधित अकाली पार्षद संतोख सिंह औजला ने भी बढ़-चढ़ कर इस अभियान में हिस्सा लिया तथा इस मुद्दे की मर्यादा को पीडि़त दुकानदारों के दायरे में ही रखते हुए अपना सहयोग दिया। पीडि़त दुकानदारों के प्रतिनिधि ने हस्ताक्षर अभियान के बाद होशियारपुर से पूर्व मंत्री तीक्ष्ण सूद जो कि हमेशा ही जननीति की राजनीति में अग्रसर रहते हैं उन्हें मिलकर ज्ञापन देकर सहयोग की अपील की। श्री सूद ने पीडि़त दुकानदारों के प्रतिनिधि की तकलीफ को बहुत ही ध्यान से सुन कर उन्हें यथासंभव सहयोग देने की बात भी की है। इस मामले में नतीजे चाहे कुछ भी निकले लेकिन रेलवे ओवरब्रिज का मुद्दा होशियारपुर में राजनीति के भविष्य को प्रभावित करने वाला बनने जा रहा है। श्री सूद द्वारा दुकानदारों को दिया गया आश्वासन इस मुद्दे की धार को और तेज करेगा। इस मौके पर संघर्ष कमेटी के नौजवान प्रतिनिधि अमित आंगरा ने कहा कि उन्होंने हस्ताक्षर करवाने के दौरान दुकानदारों का दर्द छलकते देखा है।

कोरोना संकट की मंदी के चलते यह ओवरब्रिज दुकानदारों की रोजी-रोटी खत्म करने का उपकरण बनेगा। इसीलिए रेलवे ओवर ब्रिज के काम को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे तथा अन्य प्रभावी व्यक्तियों तक भी पहुंच करेंगे। इस मौके पर जिला अध्यक्ष निपुण शर्मा, महामंत्री विनोद परमार, सतीश बावा, पूर्व मेयर शिव सूद, विजय पठानिया, जिंदू सैनी, राजा सैनी, यशपाल शर्मा, सरदार बलजिंदरजीत सिंह, रवि गुप्ता, संजीव अग्रवाल ,कुलविंदर सिंह, अवतार सिंह बग्गा, सतीश कुमार, राज कुमार, अमरजीत, मनी आदि मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here