विभिन्न संस्थाओं ने पेड़ों को नुक्सान पहुंचाने वालों के खि़लाफ कार्यवाई की मांग की

टांडा उड़़मुड़ (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: रिषीपाल। तहसील रोड पर वृक्षों को नुक्सान पहुंचाए जाने के विरोध में टांडा की विभिन्न क्लबों तथा संस्थाओं की अहम बैठक आयोजित की गई। बैठक दौरान इस कृत्य को अंजाम देने वालों के खि़लाफ मता पास करके प्रसाशन से बनती कानूनी कार्यवाई की मांग की गई। पेड़ों को पहुंचाए नुक्सान के मुद्दे पर टांडा स्कूल में आयोजित बैठक दौरान नगर में पर्यावरण को संभालने के लिए मिशन ग्रीन चला रही संस्थाएं राज करेगा खालसा गतका अखाड़ा टांडा, ग्रीन ऐड ऑर्गेनाइज़ेशन, लोक इंकलाब मंच टांडा लायंस क्लब टांडा गौरव, टांडा वेलफेयर क्लब, टांडा यूनाइटेड स्पोट्र्स क्लब, बाबा फ़तेह सिंह वेलफेयर क्लब, तेग फाउंडेशन तथा गुरुद्वारा पुलपुख्ता साहिब के सेवादारों ने भी भाग लिया।

Advertisements

इस दौरान विभिन्न वक्ताओं ने पेड़ों को अपने फ़ायदे के लिए काटने या नुक्सान पहुंचाने जाने पर दु:ख ज़ाहिर करते हुए कहा कि लोग अपने फ़ायदे के लिए पौधों को पालने के लिए किसी तरह की सहायता करने के बजाए उलटा पेड़ों नुक्सान पहुंचा रहे हैं। उन्होंने ने बताया कि पिछले पांच साल से विभिन्न संस्थाओं द्वारा लोक हित के लिए मिशन ग्रीन चला कर सैंकड़ों पौधे लगाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इस संबंधी टांडा तथा जंगलात विभाग के अधिकारीओं को भी शिकायत की गईहै। पेड़ों को नुक्सान पहुंचाने वालों के खि़लाफ़ कार्यवाई की मांग करते हुए उन्होंने कहा कि अगर भविष्य में किसी ने भी पौधौं को नुक्सान पहुंचाया तो इसके लिए संघर्ष किया जाएगा। इस दौरान भाई मंजीत सिंह खालसा, गुलशन अरोड़ा, मंजीत सिंह सैनी, अमरजीत सिंह संधु, मनिपाल सिंह, अनमोलदीप सिंह , सुरिंदर जस्सल, जतिंदरपाल सिंह, मनदीप सिंह, गुरविंदर सिंह, हरदीप सिंह, विनोद कुमार, रमणीक सिंह, पंकज वर्मा, परमजीत सिंह, वरिंदर पंडित, हरमनजोत सिंह , मलूक सिंह , सिमरन सिंह, दमनप्रीत सिंह , निशान सिंह , रमनप्रीत सिंह , रविंदर सिंह , प्रभजोत सिंह आदि भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here