अलग-अलग विभाग योजनाओं संबंधी अल्पसंख्यक भाईचारे को करें जागरुक: चेयरमैन मुनव्वर मसीह

होशियारपुर(द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब राज अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन मुनव्वर मसीह ने जिला परिषद होशियारपुर में अलग-अलग विभागों के साथ बैठक की, जिस दौरान उन्होंने अल्पसंख्यक भाईचारे को दी जा रही सुविधाओं का भी जायजा लिया। इस अवसर पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(सामान्य) हरबीर सिंह व एस.डी.एम. मुकेरियां अशोक कुमार भी मौजूद थे।

Advertisements

-पंजाब राज अल्पसंख्यक आयोग के चेयरमैन ने अल्पसंख्यक भाईचारे को दी जा रही सुविधाओं का लिया जायजा

चेयरमैन मुनव्वर मसीह ने कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग के लिए सरकार की ओर से अलग-अलग योजनाओं के अंतर्गत सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही हैं, इस लिए संबंधित अधिकारी योजनाओं संबंधी अधिक से अधिक जागरु कता फैलाएं, ताकि जरुरतमंद व्यक्ति इन योजनाओं का फायदा उठा सकें। उन्होंने जिला विकास व पंचायत अधिकारी को हिदायत करते हुए कहा कि गांवों के कलस्टर बनाकर कब्रिस्तान बनाए जाएं, क्योंकि कई गांवों में कब्रिस्तान न होने के कारण ईसाई व मुस्लिम भाईचारे को अंतिम रस्मे निभाने के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मुनव्वर मसीह ने ईसाई व मुस्लिम भाईचारे को भी अपील की कि सरकार की ओर से चलाई जा रही योजनाओं के बारे में जागरु कता बहुत जरु री है, क्योंकि जानकारी से ही योजनाओं के अंतर्गत मिलने वाली सुविधाओं का फायदा उठाया जा सकता है। उन्होंने जिला सामाजिक न्याय व अधिकारिता अधिकारी व लीड बैंक मैनेजर को हिदायत करते हुए कहा कि अल्पसंख्यक वर्ग के नौजवानों को अलग-अलग स्किल कोर्सों, बैंक ऋण व अपना कारोबार खोलने के लिए सब्सिडी की सुविधाओं के बारे में जागरु कता कैंप लगाकर परिचित करवाएं। उन्होंने घर-घर रोजगार के अंतर्गत लगाए जाते रोजगार मेलों संबंधी अल्पसंख्यक भाईचारे को जागरु क करने के लिए भी कहा, ताकि वे इन मेलों का लाभ प्राप्त कर सकें।

इस मौके पर जिला सामाजिक न्याय व अधिकारिता अधिकारी लखविंदर सिंह, जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी मुकेश गौतम, जिला विकास व पंचायत अधिकारी सर्बजीत सिंह बैंस के अलावा अलग-अलग विभागों के अधिकारी व अल्पसंख्यक भाईचारे के व्यक्ति भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here