सेंट सोल्जर स्कूल में सीनियर सिटीजन डे पर बच्चों की हुई फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: जतिंदर प्रिंस। सेंट सोल्जर डिवाइन पब्लिक स्कूल टांडा में आज सीनियर सिटीजन डे मनाया। स्कूल प्रिंसीपल सतविंदर कौर के नेतृत्व में आयोजित कार्यक्रम के दौरान स्कूल डायरेक्टर इंदर कुमार साहनी ने बताया कि इस दिवस को मनाने का उद्देश्य छात्रों को रिश्तों के महत्व व जीवन में उनकी अहमियत के बारे में जानकारी देना था। आज की भाग-दौड़ की जिंदगी में रिश्तों की अहमियत कम होती जा रही है। आपसी नजदीकियां खत्म हो रही है ओर परिवार टूट रहें है।

Advertisements

एक आंकड़े के मुताबिक भारत में हर पांच में से एक बुजुर्ग अकेले जीवन व्यतीत कर रहा है। इनमें महिलाओं की संखिया ज्यादा है। ऐसे में छात्रों को बुजुर्गों से संवेदना ओर रिश्तों की अहमियत के बारे में जागरूक करना बहुत जरूरी हो जाता है। इस अवसर पर एक छात्रों में एक फेंसी ड्रेस प्रतियोगिता भी आयोजित की गई, जिस में छात्रों ने सीनियर सिटीजन की भेष में सजकर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

इस प्रतियोगिता में जसमीत कौर, जोरावर सिंह तथा मनविंदर सिंह ने पहला, सोहानी बावा, जसमीत कौर तथा मनजोत सिंह ने दूसरा ओर कोमलप्रीत कौर, जसमीत तथा मनमीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रिंसिपल सतविंदर कौर तथा डायरेक्टर साहनी ने विजेताओं सम्मानित करते हुए सभी छात्रों को बुजुर्गों का सम्मान करने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here