डिप्टी कमिश्नर ने विदेशी पटाखों की बिक्री पर नकेल लगाने के लिए चेकिंग करने के दिए निर्देश

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। विदेशों से आयातित पटाखों पर लगे प्रतिबंध के बाद डिप्टी कमिश्नर जालंधर घनश्याम थोरी ने जिले के विभिन्न अधिकारियों को इस प्रकार के पटाखों के भंडारण व बिक्री को लेकर चेकिंग करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों से कहा है कि वह अपने-अपने अधिकार क्षेत्रों में विदेशी पटाखों की बिक्री की कड़ी निगरानी करें और उचित कार्रवाई को अमल में लाएं। 

Advertisements

विस्तृत जानकारी देते हुए डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि उद्योग व वाणिज्य विभाग की तरफ से जारी निर्देशों के मुताबिक पूरे देश में विदेशों से आने वाले पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया गया है, इसलिए इस तरह के पटाखों के भंडारण व बिक्री पर पूरी तरह से बैन है। 

उन्होंने कहा कि लगातार चेकिंग के लिए जिले भर में विभिन्न महकमों की टीमों का गठन किया जा रहा है, जोकि अपने-अपने क्षेत्रों में सेल और स्टोरेज प्वाइंट्स की चेकिंग करेंगी। उन्होंने अधिकारियों को दिन-रात विदेशी आयातित पटाखों की निगरानी करने के सख्त निर्देश दिए हैं। उन्होंने गैर-सरकारी संगठनों से अपने-अपने क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाने के लिए कहा ताकि लोगों को इन विदेशी पटाखों की बिक्री पर लगे प्रतिबंध के बारे में जागरूक किया जा सके। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here