जिला प्रशासन ने जालंधर-होशियारपुर फोर लेनिंग प्रोजेक्ट के तहत आदमपुर मार्केट में शुरू करवाया काम

जालंधर (द स्टैलर न्यूज़)। जालंधर-होशियारपुर फोर लेनिंग प्रोजेक्ट के तहत जिला प्रशासन ने आदमपुर मार्केट में कार्रवाई शुरू कर दी है, जिसके तहत बुधवार को मार्केट में कंपीटेंट अथारिटी ऑफ लैंड एक्यूजेशन (काला) कम एसडीएम-1 डॉ. जयइंद्र सिंह की देखरेख में अधिग्रहित हो चुकी जमीन का कब्जा पीडब्ल्यूडी (सेंट्रल वक्सज़्) को दिलाने की प्रक्रिया शुरू की गई।

Advertisements

विस्तृत जानकारी देते हुए एसडीएम डॉ. जयइंद्र सिंह ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के लिए 2016 में मुआवजा घोषित किया गया था लेकिन बार-बार सूचना के बावजूद कुछ जमीन मालिकों की तरफ से अपना मुआवजा प्रशासन से प्राप्त नहीं किया गया। इन जमीन मालिकों को चेतावनी दी गई है कि वह जल्द ही प्रशासन से मुआवजा प्राप्त करें और जमीन का कब्जा छोड़ें अन्यथा कानून के मुताबिक कार्रवाई करते हुए डिमोलेशन करके पुलिस बल की मदद के साथ जमीन का कब्जा पीडब्ल्यूडी (सेंट्रल वक्सज़्) को दिलाया जाएगा। इसी तरह कुछ जमीन मालिक ऐसे थे, जिन्होंने अपना मुआवजा प्राप्त कर लिया था, बुधवार को संबंधित जमीन पर डिमोलिशन करके कब्जा मौके पर ही पीडब्ल्यूडी के हवाले किया गया।

एसडीएम ने आगे बताया कि आने वाले दिनों में भी यह मुहिम जारी रखी जाएगी और इस अधिग्रहित हुई जमीन से संबंधित सारे कब्जे प्राप्त करके यह जमीन पीडब्ल्यूडी (सेंट्रल वक्सज़्)को हाईवे निर्माण कार्य के लिए सौंप दी जाएगी। उन्होंने अभी तक मुआवजा नहीं लेने वाले जमीन मालिकों से आह्वान किया है कि वह जल्द ही अपना मुआवजा जिला प्रशासन से प्राप्त करें अन्यथा उनके खिलाफ कानून मुताबिक डिमोलिशन कारज़्वाई शुरू की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here