1980 से बिजली के इंतजार में हैं कालाकोट गांव के 800 निवासी

राजौरी (द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: अनिल भारद्वाज। जिला राजौरी के अंतर्गत आने वाले कालाकोट के दूरदराज के गांव के ग्रामीण आज भी बिजली के इंतजार में हैं और सरकार व बिजली विभाग की अनदेखी के चलते काफी परेशानियों से जूझ रहे है और बिजली सुविधा की मांग कर रहे हैं। उपजिला कालाकोट के दूरदराज के गांव बाईनाला, पींगा गाला, दरोटी के 800 परिवार आज भी बिजली सुविधा से वंचित है और 1980 से बिजली के इंतजार में हैं। ग्रामीणों का कहना है कि 1980 को 20-30 परिवारों को बिजली सुविधा दी गई और बाकी बचे ग्रामीणों को बिजली विभाग ने आश्वासन दिया था कि आपके घर भी जल्द रोशन किए जाएंगे।

Advertisements

लेकिन आजतक बिजली समस्या का समाधान न किया गया। ग्रामीण बिजली की मांग को लेकर कई बार संबंधित विभाग के अधिकारियों व सरकार के मंत्री लोगों को अवगत करवा चुके है लेकिन कोई गंभीरता नही दिखाई गई। बिजली विभाग को चाहिए की वह जल्द से गांवों में 200 बिजली के खंभे व तीन उच्च क्षमता बाले ट्रांसफार्मर लगाकर बिजली की सुविधा दी जाए। ग्रामीण गिरदारी लाल, हरी राम, चमेल सिंह आदि ग्रामीणों ने बताया कि 1980 को बिजली विभाग द्वारा मात्र बीस-तीस घरों को बिजली सुविधा दी गई। गांव बाईनाला, पींगा गाला, दरोटी में लगभग दो सौ बिजली के पोल व तार के साथ साथ तीन 63 केवी ट्रांसफार्मर की जरुरत है।

और बिजली की समस्या को लेकर गांववासी व हम लोग कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों व सरकार के मंत्री लोगों बिजली सुविधा मुहैया करवाने की मांग कर चुके हैं लेकिन हमारी समस्या को अनदेखा किया गया है और गांवों के लोग बिजली सुविधा से वंचित हैं जिसके चलते काफी दिक्कतों व परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं। बिजली विभाग से मांग है कि जल्द से गांवों में बिजली सुविधा देकर परेशानी से निजात दिलवाई जाए, नहीं तो हम लोग सडक़ पर उतर प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here