बेटों की मौत के जिम्मेदार ट्रैक्टर चालक पर कार्रवाई की मांग को लेकर भटक रहे परिजन, अब दी थाने के घेराव की चेतावनी

तलवाड़ा (द स्टैलर न्यूज़),रिपोर्ट: प्रवन सोहल। थाना तलवाड़ा के अंतर्गत पड़ते गांव भंडियारां के दो युवाओं की वर्ष 2019 के नवंबर माह में गांव बहि फत्तो के पास एक ट्रैक्टर-ट्राली की चपेट में आने से मौत हो गई थी। जिसका कारण पुलिस द्वारा किसी आवारा पशु या कोई अज्ञात वाहन की चपेट में आना बताया था। परिजनों ने आरोप लगाया कि आला अधिकारियों द्वारा तथाकथित आरोपी को बचाने के लिए यह खेल खेला जा रहा है और पता होने के बावजूद भी पुलिस के आलाधिकारियों द्वारा आरोपी ट्रैक्टर चालक को बचाने की कोशिश की जा रही है। मृतक सुनील कुमार के पिता देवराज व मृतक गुरदीप सिंह के पिता जीता राम ने तलवाड़ा में आयोजित एक पत्रकारवार्ता दौरान कहा कि वह अपने बेटों की मौत के लिए आरोपियों को सजा दिलवाने के लिए पिछले एक साल से दर-दर भटक रहे हैं।

Advertisements

मृतक सुनील कुमार ने बताया कि वह सीमा सुरक्षा बल से सेवानिवृत हैं और वह अपाहिज हैं। उन्होंने कहा कि उनका बेटा सुनील अपने दोस्तों के साथ नवंबर 2019 में घर से बॉया कमाहीदेवी से दसूहा गांव की एक महिला को रक्तदान करने के लिए गया था, परंतु गांव की कुछ ही दूरी पर स्थित बहिफत्तो के पास ट्रैक्टर-ट्राली ने उनसे टक्कर मार दी और 2 की मौके पर ही मौत हो गई जबकि 2 गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उन्होंने कहा कि जब उन्हें उस समय घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि ट्रैक्टर चालक की लापरवाही के चलते यह हादसा हुआ है तो उन्होंने एसएचओ व आईओ तलवाड़ा को शिकायत दर्ज करवाई थी और कार्रवाई की मांग की थी। उन्होंने बताया कि थाना प्रभारी द्वारा उन्हें कार्रवाई का आश्वासन देकर मृतकों का अंतिम संस्कार करवाया। लेकिन अब एक वर्ष बीत जाने के बाद भी पुलिस द्वारा आरोपी को पकड़ा नहीं गया और आरोपी शरेआम घूम रहे हैं। देवराज ने पुलिस प्रशासन को चेतावनी दी की अगर अगले एक माह तक आरोपी को पकडक़र कार्रवाई न की गई तो वह थाना तलवाड़ा का घेराव करेंगे और संघर्ष शुरू कर देंगे।

इस संबंधी थाना तलवाड़ा प्रभारी भूषण सेखडी ने कहा कि पुलिस द्वारा पुरी ईमानदारी से मामले की निष्पक्ष जांच की जा रही है और परिवारों के दुख के लिए उन्हें सहानुभूति है और वह हमेशा पीडि़त परिवार के साथ हैं जिन्होंने सड़क हादसे में अपने जवान बेटे खोये हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here