इमरान खान ने करतारपुर साहिब गुरूद्वारा को बनाया आई.एस.आई. का अड्डा: खन्ना

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। भाजपा के राष्ट्रीय नेता व पूर्व सांसद अविनाश राय खन्ना ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा पाकिस्तान स्थित करतारपुर साहिब गुरूद्वारा में शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी को हटाकर आई.एस.आई के अधीन काम कर रही संस्था ई.टी.बी.पी. को गुरद्वारा साहिब का प्रबंधन सौंपने के कृत्य की घोर निंदा करते हुए कहा कि पाक प्रधानमंत्री इमरान खान ने करतारपुर कारीडोर को आई.एस.आई. का अड्डा बना दिया है।श्री खन्ना ने कहा कि पाकिस्तान सरकार की छत्रछाया में वहां के कट्ड़पंथी लोग पहले ही अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों की बेअदबी कर रहे हैं।

Advertisements

अब पाक सरकार ने करतारपुर  गुरूद्वारा का प्रबंधन आई.एस.आई. द्वारा संचालित संस्था ई.टी.बी.पी. को सौंपकर यह साबित कर दिया है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों की बेअदबी के मामले में पाक सरकार का पूरा हाथ है। इमरान खान द्वारा करतारपुर कारीडोर में प्रबंधन के लिए लगाई गई संस्था ई.टी.बी.पी. का कोई भी सदस्य सिक्ख समुदाय से संबंधित नहीं हैं। खन्ना ने कहा कि इस संस्था को सिक्ख धर्म के इतिहास की कोई जानकारी ही नहीं है ऐसी संस्था गुरूद्वारा साहिब का प्रबंधन कैसे संभाल सकती है। इमरान खान ने सीधे तौर पर एक गहरी साजिश के तहत गुरू नानक देव की चरणछोह स्थान को आतंकी गतिविधियों का अड्डा बना दिया है जो कि सिक्खों की धार्मिक आस्था पर पाक सरकार का एक बड़ा प्रहार है जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है।

श्री खन्ना ने कहा कि पाकिस्तान सरकार की छत्रछाया में वहां के कट्ड़पंथी लोग पहले ही अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों की बेअदबी कर रहे हैं। अब पाक सरकार ने करतारपुर कोरीडोर का प्रबंधन आई.एस.आई. द्वारा संचालित संस्था ई.टी.बी.पी. को सौंपकर यह साबित कर दिया है कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थलों की बेअदबी के मामले में पाक सरकार का पूरा हाथ है।

इमरान खान द्वारा करतारपुर गुरूद्वारा में प्रबंधन के लिए लगाई गई संस्था ई.टी.बी.पी. का कोई भी सदस्य सिक्ख समुदाय से संबंधित नहीं हैं। खन्ना ने कहा कि इस संस्था को सिक्ख धर्म के इतिहास की कोई जानकारी ही नहीं है ऐसी संस्था गुरूद्वारा साहिब का प्रबंधन कैसे संभाल सकती है। इमरान खान ने सीधे तौर पर एक गहरी साजिश के तहत गुरू नानक देव की चरणछोह स्थान को आतंकी गतिविधियों का अड्डा बना दिया है जो कि सिक्खों की धार्मिक आस्था पर पाक सरकार का एक बड़ा प्रहार है जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here