दीवाली की रात 8 से 10 बजे तक प्रदूषण मुक्त ग्रीन पटाख़े चलाने की आज्ञा: अतिरिक्त जिलाधीश

जालंधर(द स्टैलर न्यूज़)। 14 नवंबर दीवाली वाले दिन रात को 8 बजे से 10 बजे तक दो घंटो के लिए प्रदूषण मुक्त ग्रीन पटाख़े ही चलाए जा सकते हैं। यह जानकारी अतिरिक्त  डिप्टी कमिश्नर  (ज) जसबीर सिंह ने इस साल दीवाली को ग्रीन दीवाली के तौर पर मनाने से सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नर  के कार्यलय, जालंधर के मीटिंग हाल में अलग -अलग आधिकारियों के साथ हुई मीटिंग की अध्यक्षता करते दी।

Advertisements

उन्होने कहा कि किसी को भी ग्रीन पटाख़ों के इलावा कोई अन्य पटाख़े खरीदने और चलाने की आज्ञा नहीं दी जायेगी। इस सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नर  घनश्याम थोरी के दिशा -निर्देशों पर पुलिस और पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड को पटाख़ों की दुकानों की चैकिंग करने के निर्देश दिये  हैं जिससे ग्रीन पटाख़ों के इलावा किसी अन्य किस्म के पटाख़ों की खरीद न की जा सके।

अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर ने कहा कि नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश अनुसार जिन क्षेत्रों मे वायु की गुणवता बहुत खराब है उन क्षेत्रों में पटाखे चलने पर पाबंदी है वहीं अन्य क्षेत्रों की अपेक्षा जालंधर का वायु मंडल ठीक है, इस लिये पंजाब सरकार द्वारा जालंधर में दीवाली की रात को 8 से 10 बजे तक दो घंटो के लिए ग्रीन पटाख़े चलाने की आज्ञा दी गई है। इस अवसर पर पंजाब प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के ऐक्सियन कुलदीप सिंह और अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here