पंजाब एस.सी. आयोग ने नौदीप कौर के लिए राहत को यकीनी बनाने हेतु अतिरिक्त मुख्य सचिव को दखल देने के लिए कहा

चंडीगढ़, 8 फरवरीः श्रम अधिकारों की कार्यकर्ता नौदीप कौर के मामले को मीडिया के एक हिस्से की तरफ से एक खबर के द्वारा उठाए जाने का ‘सू मोटो ’ नोटिस लेते हुये पंजाब राज अनुसूचित जाति आयोग ने सोमवार को अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) को इस मामले में दखल देने के लिए कहा जिससे जल्द से जल्द पीड़िता को सहायता मिलने को यकीनी बनाया जा सके। आयोग ने इस सम्बन्धी तुरंत बनती कार्यवाही आरंभ करने के उपरांत 23 फरवरी तक रिपोर्ट भी माँगी है।

Advertisements

यह प्रगटावा आज यहाँ पंजाब राज अनुसूचित जाति आयोग की चेयरपरसन श्रीमती तेजिन्दर कौर ने किया। उन्होंने बताया कि पीड़ित लड़की श्री मुक्तसर साहिब जिले की निवासी है, इसलिए कमीशन ने ‘सू मोटो ’ नोटिस लिया है। अतिरिक्त मुख्य सचिव गृृह मामले और न्याय को भेजे एक बयान में आयोग ने पीड़ित लड़की को राहत देने के अलावा प्रत्यक्ष तौर पर दखल देने के लिए भी लिखा है क्योंकि यह अनुसूचित जाति से सम्बन्धित एक महिला पर हुए अत्याचार के साथ जुड़ा बहुत गंभीर मामला है।

जिक्रयोग्य है कि एक अंग्रेजी अखबार ने श्रम अधिकारों की कार्यकर्ता नौदीप कौर (23) के मामले सम्बन्धी एक खबर प्रकाशित की थी, जोकि लगभग एक महीने से पुलिस हिरासत में है और जिसको हरियाणा की सैशन कोर्ट ने जमानत देने से इन्कार कर दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here