वर्ष 2022 तक सबको मिलेगा घर, शौचालय व गैस कनेक्शनः सत्ती

Punjab Govt.r
Punjab Govt.r
Punjab Govt.r

ऊना (द स्टैलर न्यूज़)। वर्ष 2022 तक प्रदेश में कोई भी व्यक्ति मकान, गैस कनैक्शन, नल सुविधा, शौचालय जैसी सुविधाओं से वंचित नहीं रहेगा। यह बात छठे राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने आज ऊना विधानसभा के अन्तर्गत गांव सनौली में 5 लाख रुपये से निर्मित महिला मंडल भवन का उद्घाटन करने के उपरांत एक जनसभा को संबोधित करते हुए व्यक्त किये।सतपाल सत्ती ने कहा कि सनौली, मजारा, मलूकपुर, वीनेवाल पूना व अजौली और छतरपुर ढाडा के गांवों की सडक़ों के लिए पिछले साल नवंबर में मुख्मंत्री जयराम ठाकुर द्वारा शिलान्यास किया गया था। वर्तमान में 5.12 करोड़ रुपए की राशि लागत से सनौली से संतोषगढ़, सनौली से अजौली, सनोली से मजारा होते हुए अजौली संतोषगढ़ हाईवे तक, सनौली से मेलमा पंजाब बॉर्डर तक, सनौली से मौजोवाल पंजाब बॉर्डर तक शानदार सडक़ें बनकर तैयार हो चुकी हैं।

Punjab Govt.r
Advertisements

उन्होंने बताया कि वर्तमान सरकार के कार्यकाल में 19 लाख रुपए से पशु औषधालय गांव मजारा में बनाया गया, जबकि पांच गांवों में सिंचाई के लिए पांच ट्यूबबेल स्थापित किये गए, 7 मिनी ट्यूबबेल सनौली, मजारा, मलूकपुर, वीनेवाल, पूना में भी स्थापित किये गए। हाल ही में सनौली के वार्ड नंबर 7 में 10 लाख रुपए की लागत बोरवेल लगाने के कार्य का शुभारंभ किया गया। सनौली मजारा की मार्केट में एक मिनी ट्यूबवेल, 3 धार्मिक स्थलों गुरुद्वारा बाबा जवाहर सिंह जी, मंदिर बाबा नामदेव जी, श्री राधा कृष्ण मंदिर के लिए विशेष तौर पर लगाया।

इस ट्यूबबेल से सीधी सप्लाई इन तीनों धार्मिक स्थलों के लिए विशेष रूप से रहेगी।इस अवसर पर उन्होंने रामलीला ग्राउंड और सनौली मजारा के मार्केट ग्राउंड को दोबारा पक्का करने के लिए तथा रामलीला ग्राउंड से मंगू की दुकान तक व मार्केट ग्राउंड से गुरूद्वारा साहिब के गेट तक रास्ते में कंकरीट डालने के लिए भी समुचित धनराशि उपलब्ध करवाने की घोषणा की।मौके पर भाजपा मण्डलाध्यक्ष हरपाल सिंह गिल, बीजेपी सचिव ऊना राजेश कौशल, युवा मोर्चा उपाध्यक्ष ललित रीहल, कॉप्रेटिव सोसाइटी प्रधान रमेश धीमान, प्रधान ग्राम पंचायत सनौली राम कुमार धीमान व उप-प्रधान बलविन्दर कौल, पूर्व प्रधान मजारा कुलदीप संधू व वीनेवाल अमरीक ढिल्लों, उप-प्रधान मलूकपुर हरदयाल सिंह, मार्केट कमेटी प्रधान राम कृष्ण शर्मा, महिला मण्डल प्रधान निर्मला देवी सहित क्षेत्र के अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here