गुरु नानक देव जी के चरणछोह प्राप्त चार गांवों में करीब 5 करोड़ रुपए की लागत से करवाए विकास कार्य: डा. राज

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। पंजाब सरकार की ओर से श्री गुरु नानक देव जी के चरणछोड़ प्राप्त गांवों में विकास कार्य करवाने की कड़ी के अंतर्गत हल्का चब्बेवाल के चार गांवों में करीब 5 करोड़ रुपए की लागत से अलग-अलग विकास कार्यों को संपन्न किया गया जो कि गुरु जी के 551वें प्रकाश पर्व के मौके पर लोगों को समर्पित किए गए। हल्का चब्बेवाल से विधायक डा. राज कुमार ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व में पंजाब सरकार ने पहली पातशाही श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व के मौके पर हल्के के चार गांवों सारंगवाल, फतेहपुर, कांगड़ व कोठी में विकास कार्यों की शुरुआत की गई थी जो कि समयबद्ध ढंग से मुकम्मल हो गए।

Advertisements

उन्होंने बताया कि यह विकास प्रोजैक्ट संत बाबा हाकम सिंह से गुरु नानक देव जी के 551 वें प्रकाश पर्व के मौके पर लोगों को समर्पित करवाए गए। विधायक चब्बेवाल ने बताया कि गांव सारंगवाल में 1.36 करोड़ रुपए की लागत से जरुरी विकास कार्यों को अमलीजामा पहनाया गया जबकि गांव फतेहपुर, कांगड़ व कोठी में 3.60 करोड़ रुपए(1.20 करोड़ रुपए प्रति गांव) खर्च किए गए। उन्होंने बताया कि जेजो दोआबा इलाके के लोगों की पिछले सात दशकों से चली आ रही रही मांग को पूरा करते हुए पंजाब सरकार ने पहली बार फतेहपुर कोठी से चक्क नरियाल को जाने वाली सडक़ को पक्की सडक़ में तब्दील किया।

डा. राज कुमार ने बताया कि इन विकास कार्यों में गांवों के अंदर कम्यूनिटी हाल, धर्मशाला, नए आंगनवाड़ी सैंटर, पुराने आंगनवाड़ी सैंटरों के लिए नए कमरे व सडक़ों आदि को पूरी तेजी से मुकम्मल करते हुए लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करवाई जा रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here