एस.एस.पी. ने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर अनसुलझे मामले जल्द हल करने के दिए निर्देश

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। जि़ले में आपराधिक गतिविधियों की रोकथाम को यकीनी बनाने को लेकर समूह पुलिस आधिकारियों और थाना मुखियों के साथ आज क्राइम मीटिंग करते हुए एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने निर्देश दिए कि अनसुलझे मामलों को जल्द हल किया जाये। स्थानीय पुलिस लाईन में मीटिंग दौरान एस.एस.पी. नवजोत सिंह माहल ने पुलिस आधिकारियों और थाना मुखियों को निर्देश दिए कि थाने में न्याय के लिए आने वाले लोगों की बात प्रथमिकता के आधार पर सुनी जाये और साथ ही असामाजिक तत्वों और नशे के खि़लाफ़ पूरी सख्ती इस्तेमाल करी जाये। पंजाब सरकार की तरफ से कोरोना महामारी के मद्देनजऱ 1 दिसंबर से रात 10 से प्रात: काल 5 बजे तक कफ्र्यू लगाने के हुकमों के पालन को यकीनी बनाने का निर्देश देते नवजोत सिंह माहल ने लोगों को पुरज़ोर अपील की कि वे जनहित के मद्देनजऱ कर्फ़्यू और सेहत सलाहकारियें को लेकर कोई ढील न बरतें जिससे कोविड संकट से बचा जा सके। उन्होंने बताया कि 1 दिसंबर की रात को कर्फ़्यू उल्लंघन के दोष में आई.पी.सी. की धारा 188 के अंतर्गत कुल 12 मुकदमे दर्ज किये गए।

Advertisements

इसी दौरान एस.एस.पी. ने बताया कि जि़ला पुलिस की तरफ से नशों खि़लाफ़ शुरु की गई मुहिम के अंतर्गत थाना गढ़शंकर की पुलिस की तरफ से 1350 नशीले टीकों समेत दो व्यक्तियों को काबू किया गया। उन्होंने बताया कि टीकों समेत पकड़े गए व्यक्तियों की पहचान अशोक कुमार निवासी भरोवाल थाना माहिलपुर और कमलजीत सिंह निवासी रकड़ें बेट थाना बलाचौर जि़ला शहीद भगत सिंह नगर के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि सहायक पुलिस कप्तान गढ़शंकर तुषार गुप्ता की निगरानी में थाना गढ़शंकर के इंस्पेक्टर इकबाल सिंह और स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर सुरजीत सिंह की टीम की तरफ से गश्त दौरान अड्डा चौक रोंता में एक कार इंडिगो नंबर पी.बी.12 -एल 6240 को रुकने का इशारा किया परन्तु उन्होंने कार भगा ली।

पुलिस टीम ने पीछा करके कार को रोककर तलाशी लेने उपरांत कार की डिग्गी में नशीले पदार्थों को छिपाने के लिए बनाई गुप्त जगह से नशीले टीके बरामद किये। दोनों व्यक्तियों के पास से 290 टीके सूरेनोरफायन, 410 टीके बूपरेनोरफायन और 650 टीके एविल फारमायन के बरामद हुए। जि़क्रयोग्य है कि दोनों व्यक्तियों के खि़लाफ़ पहले भी मामले दजऱ् हैं जिनमें अशोक कुमार खि़लाफ़ एन.डी.पी.एस. की धारा 15 /61 /85 के अंतर्गत 2 क्विंटल चूरा पोस्त की बरामदगी पर थाना सदर जि़ला शहीद भगत सिंह नगर और कमलजीत सिंह विरुद्ध 20 नशीले टीके बरामद होने पर थाना काठगढ़ जि़ला शहीद भगत सिंह नगर में एन.डी.पी.एस. की धारा 22 /25 /29 /61 /85 के अंतर्गत मुकदमा शामिल है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here