एडवोकेट डीएस बाघी डा. अम्बेदकर विचार मंच के प्रधान नियुक्त

होशियारपुर (द स्टैलर न्यूज़)। आज दलित समाज के विभिन्न संगठनों की एक बैठक हुई, जिसमें विचार विमर्श किया गया कि आए दिनों दलित सम्माज के ऊपर बहुत से शोषण हो रहे है ओर हो रहे शोषणों के खिलाफ आवाज उठाने के लिए एक गैर राजनीतिक डा अम्बेदकर विचार मंच गठित किया गया और सभी की सहमति से एडवोकेट डीएस बाघी को डा अम्बेदकर विचार मंच का प्रधान व एसएम सिद्धु को महामंत्री न्युक्त किया गया।

Advertisements

इस मौके पर डीएस बागी ने दलित समाज के गुरु रविदास, डा अम्बेदकर व भगवान वाल्मीकि और सभी अन्य दलित संगठनों के प्रतिनिधियों को डॉ अम्बेदकर विचार मंच से जुडने की अपील की है ताकि समाज के विभिन्न मसलों को हल करने के लिए आवाज उठा सके । इस मौके पर मंच की और से ये भी निर्णय लिया गया कि आने वाले समय में मंच की और से गांव व मोहल्लों में जाकर दलित संगठनों से संपर्क साधेगे और उनको मंच के साथ जोड़ेगा।

मंच ने ये भी निर्णय लिया किजो पंजाब कांग्रेस के मंत्री धर्मसोत द्वारा दलित समाज के विद्यार्थियों का घपला किया गया उसे दलित समाज किसी भी कीमत में बर्दाशत नहीं करेगा और आने वाले समय मे मंच की और से भी कैप्टन के मंत्री के विरोध में मंच की और से जोरदार प्रदर्शन किया जाएगा क्योंकि दलित विद्यार्थी को दाखला लेने में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है जहाँ तक कि पंजाब के तो कई कॉलेजो द्वारा बच्चों को पोस्ट मैट्रिक स्कीम के तहत दाखला देने से साफ इंकार किया जा रहा है जिस के चलते करीब 8 लाख ऐसे विद्यार्थी है जिनको कॉलजों वाले उनके प्रमाण पत्र वह दाखला देने से साफ इंकार कर रहे है क्योंकि पंजाब सरकार द्वारा कॉलजों को उनका बनता पैसा नहीं दिया जा रहा है जहाँ तक कि केन्द्र सरकार द्वारा भेजा हुआ करोड़ों रुपया पंजाब सरकार के पास जमा पड़ा है। इस मौके पर एडवोकेट बागी ने कहा कि मंच के बाकी अधिकारियों की नयुक्ति भी जल्द की जाएगी।

इस मौके पर मोहन लाल पहलवान, दिलबाग सिद्धू, जोगिंदर सिंह दादो वसी, विजय सहजल बसंत विहार, शाम लाल सिंगड़ीवाला, अमरजीत सिंह (थहरौली),उपिंदरजीत सिंह रायोवाल, दर्शनराम देओवाल, बलविंदर सिंह गगनोली, दलजीत सिंह दादोंवसी, जोगिंदर सिंह दड़े फतहसिंह, राज कुमार सिद्धू, बलबीर कॉलोनी , महेश्वर हंस मॉडल टाउन, राज देव सीकरी , लखवीर सिंह पिपलां वाला आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here