जिला हमीरपुर में चलाया “वन वार्निंग फ्री वार्निंग” अभियान

हमीरपुर (द स्टैलर न्यूज़)। कोरोना संकट के इस दौर में लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित करने हेतु हमीरपुर जिला में ‘वन वार्निंग फ्री वार्निंग’ अभियान आरंभ किया गया है।
  इस अभियान के तहत सरकारी अधिकारी-कर्मचारी भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाकर लोगों को मास्क पहनने के प्रति प्रेरित कर रहे हैं। मास्क न पहनने वालों को मौके पर ही मास्क देने के बाद उनसे हाथ जोडक़र इसका उपयोग करने की विनती कर रहे हैं। भविष्य में मास्क के बगैर पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी जा रही है।

Advertisements

  ‘वन वार्निंग फ्री वार्निंग’ अभियान के तहत सोमवार को जिला के सभी उपमंडलों ने अधिकारियों-कर्मचारियों ने भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों का निरीक्षण किया। सुजानपुर की खंड विकास अधिकारी स्वाति डोगरा ने ग्राम पंचायत दाड़ला में प्रधान, उपप्रधान, सचिव और पंचायत सदस्यों के साथ लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया। तहसीलदार ने सुजानपुर बाजार और बाल विकास परियोजना अधिकारी ने पटलांदर में लोगों को जागरूक किया।
  उधर, बड़सर उपमंडल में भी तहसीलदार ओम प्रकाश शर्मा ने स्थानीय बाजार का निरीक्षण किया। इस दौरान मास्क के बगैर पकड़े गए लोगों को मौके पर ही मास्क दिए गए और उनसे मास्क का उपयोग करने के साथ-साथ भविष्य में कोताही न बरतने की चेतावनी भी दी गई। इसी प्रकार जिला के अन्य उपमंडलों में भी ‘वन वार्निंग फ्री वार्निंग’ अभियान के तहत भीड़-भाड़ वाले क्षेत्रों के निरीक्षण किए गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here