शॉट सर्किट के कारण पांच पांच मंजिला मनियारी व गिफ्ट सैंटर में लगी आग, करोड़ों का नुक्सान

दसूहा(द स्टैलर न्यूज़), रिपोर्ट: मनु रामपाल। बिजली के शार्ट सर्किट से पांच मंजिली मनियारी की दुकान महाजन गिफ्ट सैंटर में आग लगने से करोड़ों का सामान जलकर राख हो गया। दसूहा उच्ची बस्सी व होशियारपुर से आई फायर ब्रिगेड ने करीब 10 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। जानकारी देते हुए दुकान मालिक यशपाल ने बताया कि दसूहा माता रानी चौक में स्थित उनकी महाजन गिफ्ट सैंटर की दुकान है। रात ढाई बजे के करीब राधे चौपाटी वालों ने उन्हें सूचना दी कि उनकी दुकान पर आग लगी हुई है जिस पर वह तुरंत दुकान पर पहुंचे और फायर ब्रिगेड को इस संबंधी सूचित किया। आग इतनी बढ़ गई कि उच्ची बस्सी ,होशियारपुर से भी फायर ब्रिगेड मंगवाई गई । मगर आग के कारण अंदर पड़ा करोड़ों का सामान जलकर राख हो गया। उन्होंने बताया कि यह उनके सीजऩ के दिन हैं । इसलिए सामान भी बहुत ज्यादा था नुक्सान का पूरा अनुमान तो बाद में ही लगाया जा सकता है।

Advertisements

इस अवसर पर व्यापार मंडल दसूहा के अध्यक्ष अमरीक सिंह गग्गी ने कहा कि बिजली की तारों के साथ ही टैलीफोन, केबल, कनेक्ट कम्पनी तथा अन्य तारें डाल दी गई हैं । यह तारों का जंजाल ही इस तरह के हादसों का कारण बन रहा है। उन्होंने रोष जाहिर करते कहा कि सलारिया प्रिंटिंग प्रैस, चन्दर जूतों की दुकान अब महाजन गिफ्ट सभी में आग का कारण शार्ट सर्किट मगर इसका हल कोई नजऱ नहीं आ रहा। वह बैठक बुलाकर जल्द उच्चधिकारियों से मिलकर तारों में सुधार के लिए उन्हें ताकीद करेंगे। डीएसपी दसूहा ने मौके पर जानकारी देते हुए बताया कि अगर किसी की लापरवाही पाई गई तो कारवाई की जाएगी।

एसडीओ आशीष शर्मा ने बताया कि उनके पास तारों के बारे शिकायत दुकानदार द्वारा आई थी । जिसे ठीक कर दिया गया था। जेई सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि दुकान मालिक द्वारा उन्हें लाईन में कुछ खराबी होने की शिकायत दी गई थी । जिसे ठीक कर दिया गया था । हमारी तरफ़ से कोई लापरवाही नहीं हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here